CNG से चलने वाली SUV खरीदने का सोच रहे है तो ये रहे 5 बेस्ट ऑप्शन, 28KM की माइलेज वाली गाड़ी की तगड़ी है डिमांड

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में CNG पावरट्रेन वाली कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है।
 

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में CNG पावरट्रेन वाली कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है। पेट्रोल और डीजल वाहनों की तुलना में CNG वाहन न केवल ईंधन की लागत को कम करते हैं बल्कि पर्यावरण के लिए भी कम हानिकारक होते हैं। अगर आप भी एसयूवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो CNG पावरट्रेन ऑप्शन आपके लिए अधिक फायदेमंद साबित हो सकता है।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स भारतीय बाजार में एक तेजी से उभरती हुई एसयूवी है, जिसने लॉन्च होने के मात्र 10 महीने के अंदर ही 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। इसका CNG वेरिएंट 28.51 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की शानदार माइलेज देता है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इस मॉडल की शुरुआती कीमत 8,46,500 रुपये है।

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, जो लगातार भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में शुमार होती है, ने हाल ही में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। इसका CNG वेरिएंट प्रति किलोग्राम 25.51 किलोमीटर की माइलेज प्रदान करता है। ब्रेज़ा का CNG संस्करण बाजार में 9.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

एक और बेहतरीन विकल्प मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा है, जिसे अपनी शानदार डिजाइन और उत्कृष्ट माइलेज के लिए जाना जाता है। ग्रैंड विटारा के CNG मॉडल में 26.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज का दावा किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत 13.15 लाख रुपये है।

हुंडई एक्सटर और टाटा पंच

हुंडई एक्सटर और टाटा पंच दोनों ही ब्रांड्स ने अपने CNG मॉडलों के साथ बाजार में एक मजबूत स्थान बनाया है। हुंडई एक्सटर 27.1 किलोमीटर और टाटा पंच 26.99 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज प्रदान करते हैं, जो उन्हें उनके खंड में आकर्षक बनाते हैं। इन मॉडलों की कीमतें क्रमशः 8.43 लाख और 7.23 लाख रुपये हैं।