हरियाणा के इन जिलों से होकर गुजरेगा 300KM का फोरलेन हाइवे, इन जिलों की जमीन कीमतों में आया तगड़ा उछाल

हरियाणा सरकार ने डबवाली से पानीपत तक एक नया फोरलेन हाईवे बनाने की घोषणा की है जिससे न केवल स्थानीय निवासियों को लाभ होगा बल्कि यह परियोजना अन्य दो राज्यों के यात्रियों के लिए भी सुविधाजनक साबित होगी।
 

हरियाणा सरकार ने डबवाली से पानीपत तक एक नया फोरलेन हाईवे बनाने की घोषणा की है जिससे न केवल स्थानीय निवासियों को लाभ होगा बल्कि यह परियोजना अन्य दो राज्यों के यात्रियों के लिए भी सुविधाजनक साबित होगी। यह परियोजना हरियाणा में तेजी से हो रहे विकास को दर्शाती है और यह दिखाती है कि सरकार प्रदेश के अवसंरचनात्मक विकास पर किस प्रकार से ध्यान दे रही है।

फोरलेन हाईवे की जानकारी

इस नवीनीकृत हाईवे की कुल लंबाई 300 किलोमीटर होगी। यह हाईवे डबवाली से शुरू होकर पानीपत तक जाएगा, जिससे यात्रा समय में काफी कमी आएगी और लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 80 लाख रुपये है, जो कि इस परियोजना के महत्व और विस्तार को दर्शाता है।

फोरलेन हाईवे से होने वाले लाभ

इस हाईवे के बन जाने से डबवाली, कालावाली, रोडी, सरदुलगढ़, हांसपुर, रतिया, भूना, सनियाणा, उकलाना, लीतानी, उचाना, नगुरां, असंध जैसे कई जिलों के निवासियों को काफी सहूलियत होगी। इससे न केवल समय की बचत होगी, बल्कि व्यापारिक गतिविधियों में भी तेजी आएगी, जो कि क्षेत्रीय आर्थिक विकास के लिए अत्यंत लाभदायक होगा।

परियोजना के भावी असर

इस हाईवे प्रोजेक्ट की सफलता से न केवल हरियाणा, बल्कि अन्य जुड़े राज्यों के विकास को भी एक नई दिशा मिलेगी। इससे जुड़े हर शहर और कस्बे में आधारभूत संरचनाओं का विकास होगा, जिससे प्रत्येक निवासी को बेहतर जीवन स्तर प्राप्त होगा।