Apple iPhone 15: Apple अपने iPhone 15 में दे सकता है फ़ास्ट चार्जिंग का ख़ास फ़ीचर्स, बाक़ी नए फ़ीचर्स की डिटेल लीक हुई

IPhone 14 सीरीज लॉन्च होने के बाद, Apple की अगली रिलीज, iPhone 15 सीरीज के बारे में लीक हुए हैं।
 

Apple iPhone 15 Series: IPhone 14 सीरीज लॉन्च होने के बाद, Apple की अगली रिलीज, iPhone 15 सीरीज के बारे में लीक हुए हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि फ्लैगशिप सीरीज़ के कैमरा और डिज़ाइन में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। इसके अलावा, यह अफवाह है कि कंपनी इस साल लॉन्च होने वाली iPhone 15 सीरीज में थर्ड-पार्टी चार्जर के जरिए फास्ट वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट होंगे। इसके अतिरिक्त, iPhone 15 प्रो मॉडल उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे तेज़ वायरलेस चार्जिंग  प्रदान करता हैं।

टॉम्सगाइड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 15 मॉडल 20W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आएंगे, जबकि iPhone 15 Pro वर्जन में 27W तक की चार्जिंग स्पीड होगी। हालांकि यह एंड्रॉइड फोन की तुलना में धीमा है, प्रो मॉडल तेज चार्जिंग गति प्रदान करेंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह जानकारी लीक पर आधारित है और कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

प्रीमियम एंड्रॉयड फोन्स में मिलती है इतनी फास्ट चार्ज स्पीड

हाई-एंड एंड्रॉइड स्मार्टफोन की चर्चा करते समय, ग्राहक 65W, 80W, या यहां तक ​​कि 120W तक की तेज चार्जिंग गति का आनंद ले सकते हैं। इसका मतलब है कि फोन को जल्दी से चार्ज किया जा सकता है, समय की बचत होती है और बिना चार्ज किए फोन के साथ चलते-फिरते भी निर्बाध उपयोग की अनुमति मिलती है। त्वरित चार्जिंग को सक्षम करने में तेज़ चार्जिंग गति महत्वपूर्ण कारक है।

MacRumours के अनुसार, iPhone 15 Qi2 वायरलेस चार्जिंग का उपयोग करने वाले तृतीय-पक्ष चार्जर के माध्यम से 15W की गति से वायरलेस रूप से चार्ज करने में सक्षम होगा। यह देखा जाना बाकी है कि क्या Apple अपनी आगामी फ्लैगशिप सीरीज़ के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देगा। कंपनी के पिछले व्यवहार को ध्यान में रखते हुए, वे आम तौर पर हर सितंबर में एक नई iPhone श्रृंखला जारी करते हैं, इसलिए संभावना है कि iPhone 15 को भारत और अन्य बाजारों में इस साल सितंबर में लॉन्च किया जाएगा।