10वीं कक्षा के छात्र ने इग्ज़ैम में आए सवालों का पुष्पा स्टाइल में लिख डाला जवाब, छात्र का लिखा जवाब जानकर तो आप भी हो जाएंगे हैरान

परीक्षा के दौरान, पूछे गए प्रश्नों के उत्तर प्रदान किए जाते हैं, हालांकि, रुक-रुक कर, कुछ प्रतिक्रिया पत्रक सामने आते हैं जो गीतात्मक रचना या इसी तरह के विषयों पर ध्यान आकर्षित करते हैं।
 

परीक्षा के दौरान, पूछे गए प्रश्नों के उत्तर प्रदान किए जाते हैं, हालांकि, रुक-रुक कर, कुछ प्रतिक्रिया पत्रक सामने आते हैं जो गीतात्मक रचना या इसी तरह के विषयों पर ध्यान आकर्षित करते हैं। वर्तमान में, एक विसंगति उत्पन्न हुई है जो बेतुका और विवादास्पद दोनों है।

कोलकाता में एक उल्लेखनीय घटना घटी जहां 10 वीं कक्षा के एक छात्र ने अपनी माध्यमिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका पर अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' के एक प्रसिद्ध संवाद को उकेर कर सभी को चकित कर दिया। कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के दौरान, छात्र को उत्तर देने के लिए एक पेपर मिला और उसने 'पुष्पा, पुष्पा राज, अपुन लखेगा नहीं!' शब्दों को अंकित किया, जिससे काफी हलचल हुई। यह उत्तर पुस्तिका बाद में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई, जिससे छात्र की सरलता से कई लोग हैरान रह गए।

यह उल्लेख करना उचित है कि कक्षा 10 के छात्रों के लिए WB माध्यमिक परीक्षा 2022 मार्च में आयोजित की गई थी, जो 7 तारीख से शुरू हुई और उसी महीने की 16 तारीख को समाप्त हुई। उत्तरपुस्तिकाओं के चल रहे मूल्यांकन के दौरान, एक छात्र द्वारा अपनी उत्तर पुस्तिका पर पुष्पा फिल्म के संवाद के बोल्ड अक्षरों को लिखने की एक अजीबोगरीब घटना शिक्षक के ध्यान में लाई गई थी।

बाद में शिक्षक ने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। गौरतलब है कि उत्तर पुस्तिका को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है, जिसमें कुछ उपयोगकर्ता छात्र का उपहास उड़ा रहे हैं जबकि अन्य उनके भविष्य की संभावनाओं के लिए चिंता व्यक्त कर रहे हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि महामारी के कारण, WB 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 लगभग दो वर्षों के अंतराल के बाद आयोजित की गई थी।