Hyundai Creta की खटिया खड़ी करने आ रही है 3 नई SUV गाड़ियां, दीवाली से पहले मार्केट में हो सकती है लॉन्च

मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट ने तेजी से विकास किया है और हुंडई क्रेटा वर्तमान में शीर्ष स्थान पर है।
 

मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट ने तेजी से विकास किया है और हुंडई क्रेटा वर्तमान में शीर्ष स्थान पर है। हालांकि, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट और होंडा एलिवेट सहित कई नए मॉडलों के आसन्न लॉन्च के साथ इस श्रेणी में प्रतिस्पर्धा तेज होने वाली है। ये नई प्रविष्टियाँ Hyundai Creta के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

CITROEN C3 AIRCROSS

अप्रैल 2023 में, Citroën ने अपनी नवीनतम मध्यम आकार की SUV, C3 Aircross का अनावरण किया, जिसका निर्माण कंपनी के CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म का उपयोग करके किया गया है। वाहन दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है, जिसमें 5 या 7 यात्री बैठ सकते हैं, और 200 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ लगभग 4.3 मीटर की लंबाई समेटे हुए है।

वाहन Android Auto, Apple CarPlay, 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल सहित कई उन्नत सुविधाओं से लैस है। हुड के तहत, कार 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होती है जो 110bhp और 190Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। पावर को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के जरिए ट्रांसमिट किया जाता है।

NEW KIA SELTOS

निकट भविष्य में, विशेष रूप से वर्ष 2023 में जुलाई या अगस्त के महीनों के दौरान, किआ में घरेलू बाजार में सेल्टोस फेसलिफ्ट के नवीनतम संस्करण का अनावरण करने की क्षमता है। यह विशेष मॉडल पहले ही कुछ वैश्विक बाजारों में पेश किया जा चुका है। नई किआ सेल्टोस के लिए प्रत्याशित बदलावों में एक नया बाहरी डिजाइन, एक ताजा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और आंतरिक केबिन में संभावित अपग्रेड शामिल हैं।

आगामी मॉडल पैनोरमिक सनरूफ और ADAS तकनीक जैसी उन्नत सुविधाओं से लैस होगा। इसके अलावा, यह एक बिल्कुल नई डिजाइन भाषा का दावा करता है जो इसे अपने पूर्ववर्तियों से अलग करता है। वाहन अपने 1.5L NA पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन को बरकरार रखेगा, साथ ही संभावित रूप से 158bhp और 253Nm का उत्पादन करने में सक्षम 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी पेश करेगा।

HONDA ELEVATE

Honda Elveta, जिसका हाल ही में अनावरण किया गया था, आगामी त्योहारी मौसम के दौरान भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है। संभावित खरीदार जुलाई से शुरू होने वाली इस नई एसयूवी के लिए बुकिंग करा सकते हैं। 5 वीं पीढ़ी के सिटी प्लेटफॉर्म की नींव पर निर्मित, एल्वेटा में एक प्रभावशाली इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव है जो 2025-26 तक जारी किया जाएगा।

अपकमिंग Honda Elevate मॉडल में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 121PS पावर और 145Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अतिरिक्त, वाहन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों से लैस होगा, और इसमें उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) की सुविधा होगी।