भारत के 4 भूतिया रेल्वे स्टेशन जहां जाना तो दूर की बात बल्कि नाम लेने से भी डरते है लोग, एक स्टेशन पर तो आधी रात को आती है अजीब आवाज़ें

आपने भारत में भूत-पिशाच के बारे में बहुत से किस्से-कहानियां सुने होंगे, शायद कभी आपके दोस्तों ने आपको इस बारे मे बताया होगा, या आपने खुद असामन्य घटनाओं का अनुभव कर लिया होगा।
 

आपने भारत में भूत-पिशाच के बारे में बहुत से किस्से-कहानियां सुने होंगे, शायद कभी आपके दोस्तों ने आपको इस बारे मे बताया होगा, या आपने खुद असामन्य घटनाओं का अनुभव कर लिया होगा। अक्सर कहा जाता है कि अंधेरी रात होते ही चुड़ैलें सबसे शक्तिशाली और सबसे ज्यादा दिखाई देती हैं।

हम नहीं जानते कि ये कितना सच है या कितना झूठ है, लेकिन जिन लोगों ने भूतिया चीजे महसूस की हैं, वे इन बातों को जरूर मानते होंगे। आज हम आपको भारत के कुछ प्रेतवाधित रेलवे स्टेशनों के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिनमें कुछ स्टेशन आज के समय में हॉन्टेड घोषित कर दिए गए हैं।

लोगों का कहना है कि उन्होंने यहाँ कई असाधारण घटनाओं को देखा है जिसे वह आज तक नहीं भूला पाया है। यह सुनकर आपको बहुत दिलचस्पी हुई होगी, इसलिए आज हम आपको भारत के कुछ पुराने भूतिया रेलवे स्टेशनों के बारे में बताते हैं।

सोलन का बड़ोग रेलवे स्टेशन 

हिमाचल प्रदेश का सोलन जिला देखने में बहुत सुंदर है, लेकिन क्या आपने सोचा था कि यहां एक भूतिया स्टेशन होगा? वास्तव में, बड़ोग नामक रेलवे प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा हुआ है, लेकिन शाम होते ही लोगों के लिए यहां कई असामान्य घटनाएं होने लगती हैं।

कहा जाता है कि ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग ने बड़ोग सुरंग बनाया था। क्योंकि इंजीनियर ने सुरंग में आत्महत्या कर दी थी, जिसके बाद ऐसा कहा जाता है कि उसी की आत्मा इस रेलवे स्टेशन पर भटक रही है।

कोलकता में रवींद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन 

इस मेट्रो स्टेशन को भूतिया मनाने का मुख्य कारण यह है कि इस मेट्रो स्टेशन पर बहुत से लोगों ने सुसाइड किया है। अगर ऐसी कोई जगह है, तो वह पहले से ही लोगों की नजरों में हॉन्टेड है। कोलकाता मेट्रो स्टेशन को "सुसाइड पार्क" भी कहा जाता है।

लोगों का कहना है कि यहां देर रात तक साए देखने को मिल जाएंगे, और बहुत से लोगों ने तो यहाँ तेज चीखें भी सुनी हैं। अब सोचिए कि रात में यह मेट्रो स्टेशन कितना सुनसान रहता होगा। 

पश्चिम बंगाल का बेगुनकोडोर ट्रेन स्टेशन

आप इस स्टेशन का नाम पढ़ने में मुश्किल होंगे, लेकिन आपको यकीन करना मुश्किल होगा कि ये स्टेशन आज बहुत लोकप्रिय है। यह इसलिए नहीं है क्योंकि ये भारत के सबसे बड़े हिल स्टेशन हैं, बल्कि इसलिए क्योंकि स्थानीय लोगों को भूत लगता है। यहां सफेद साड़ी पहने एक महिला अक्सर ट्रैक पर चलती है।

लोगों का मानना है कि उस महिला की मौत शायद यही कारण है कि उसकी आत्मा इस स्टेशन पर है। यह भी कहा जाता है कि उस महिला के कारण एक कर्मचारी की मौत हुई, लेकिन लोगों ने इस बात को खारिज कर दिया। 2009 में ही इस स्टेशन को फिर से खोल दिया गया था, जो चौबीस वर्षों तक बंद था। 

मुंबई का डोंबिवली रेलवे स्टेशन

डोंबिवली रेलवे स्टेशन, मुंबई के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक है,  ये रेलवे सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है और वो भी किसी और चीज के लिए नहीं बल्कि यहां भटकती आत्माओं की वजह से। यहां लोगों का कहना है कि रात में एक महिला अपनी ट्रेन का इंतजार करती नजर आती है।

इससे जुड़ी एक कहानी ये भी है कि एक व्यक्ति अपनी ट्रेन पकड़ने के लिए प्लेटफॉर्म पर आया, वहां उसे एक रोती हुई महिला दिखी, व्यक्ति ने उसके पास जाकर रोने का कारण पूछा तो महिला ने कहा, वो अपनी ट्रेन पकड़ना चाहती है, लेकिन पकड़ नहीं पा रही।

वह व्यक्ति लेट हो रहा था तो वो चला गया, हालांकि जब वो अगले दिन फिर से अपने दोस्त के साथ प्लेटफॉर्म पर आया, तो उसे वही महिला फिर से दिखाई दे रही थी, लेकिन उसके दोस्त को दिखी नहीं दे रही थी।