भारत की 5 महिला राजनेता जो फिल्मी हिरोइनों से भी है ज्यादा खूबसूरत, एक तो हॉटनेस और अदाओं में मलाइका को देती है कड़ी टक्कर

अगर खूबसूरती की बात की जाती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इमेज सामने आती है। हम अक्सर सोचते रहते हैं कि कितनी खूबसूरत है। 
 

अगर खूबसूरती की बात की जाती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इमेज सामने आती है। हम अक्सर सोचते रहते हैं कि कितनी खूबसूरत है, लेकिन सिर्फ बॉलीवुड हसीना ही नहीं बल्कि दुनिया में और भी महिलाएं हर क्षेत्र में हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं।

लेकिन हाल के दिनों पर नजर डालें तो खूबसूरत राजनेताओं की टॉप 5 लिस्ट में कुछ खास महिलाएं भी हैं। इन महिलाओं ने राजनीति में कमाल का काम किया है और ये बेहद खूबसूरत भी हैं। ऐसे ही कुछ महिला नेताओं के बारे में आज हम आपको बताएंगे जिनकी खूबसूरती के सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हीरोइन भी कम नजर आती हैं।

नवनीत राणा

नवनीत राणा पॉलिटिक्स में एक जानी मानी हस्ती हैं। नवनीत का जन्म 1986 को मुंबई में हुआ था। शुरुआत में उन्होंने अभिनय की तरफ पैर बढ़ाया था लेकिन बाद में वह फिर पॉलिटिक्स में आ गई वह महाराष्ट्र से राजनीति करती हैं।

नवनीत राणा इतनी खूबसूरत हैं कि उनके सामने अच्छी अच्छी हीरोइन भी फीकी पड़ जाती हैं। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में नवनीत रवि राणा शिवसेना के आनंद राव अडसुल को भारी मतों से हराकर अमरावती से सांसद बनी थीं। 

डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव एक खूबसूरत और ग्लैमरस राजनेता हैं। डिंपल वह कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं।

वह इतनी खूबसूरत और सादगी के साथ रहती हैं। हर कोई उनका दीवाना है। डिंपल ने अखिलेश यादव के साथ लव मैरिज की थी। वह बहुत ही सादगी के साथ अपना जीवन बिता रही हैं।

नुसरत जहां 

नुसरत जहां एक बहुत ही ग्लैमरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं। उनका जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में हुआ था। वह इतनी खूबसूरत है कि अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं।  

2019 में, उन्होंने सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया और बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। नुसरत जहां ने साल 2019 में बिजनेस मैन निखिल जैन से शादी कर ली।

लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और उनका तलाक हो गया। उसके बाद वह अपने बच्चे के साथ रहती हैं और पॉलिटिक्स में बहुत ही एक्टिव रहती हैं। नुसरत जहां की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है।

मिमी चक्रवर्ती

साल 2019 में मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल से चुनाव जीतकर लोकसभा की सदस्य बनीं। सोशल मीडिया पर लोग ने उन्हें सबसे खूबसूरत सांसद होने का खिताब दिया गया है। संसद बनने से पहले मिमी एक अभिनेत्री हुआ करती थीं।

अंगूरलता डेका

अंगूरलता डेका एक अभिनेत्री और मॉडल होने के अलावा बीजेपी की एक बहुत ही खूबसूरत महिला नेता भी हैं। उन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया भाषाओं की फिल्मों में में अभिनय किया है।

इसके अलावा वह फिल्म का निर्देशन भी करती हैं। वह 2016 से असम के बटड्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से जीतकर बीजेपी की विधायक बनी थी।