5 ऐसे खिलाड़ी जो अपनी बदनसीबी के चलते टी-20 विश्व कप में नही बना सके जगह, एक खिलाड़ी तो आपका पक्का  फेवरेट है

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने जा रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वाड भी घोषित किया जा चुका है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे और...
 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने जा रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वाड भी घोषित किया जा चुका है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे और हार्दिक पंड्या उप-कप्तान होंगे।

ऋषभ पंत जो हाल ही में एक कार दुर्घटना से उबरे हैं। वे भी टीम में वापसी कर चुके हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन हमेशा ही उत्साह और निराशाजनक क्षणों से भरा होता है। जहां कुछ खिलाड़ी अपने सपने को साकार करने का मौका पाते हैं। वहीं कुछ को अगले मौके का इंतजार करना पड़ता है।

चुने गए और न चुने गए खिलाड़ी

इस वर्ल्ड कप में जहां कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल हुए हैं, वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली। जिनमें श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, केएल राहुल और ईशान किशन शामिल हैं। इन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप टीम से बाहर रहना उनके प्रशंसकों के लिए निराशाजनक रहा है।

श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर जो टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए कई बार अहम पारी खेल चुके हैं। उनकी टीम में अनुपस्थिति चर्चा का विषय है। उन्होंने 47 टी20 मुकाबलों में 136 के स्ट्राइक रेट से 1104 रन बनाए हैं और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

शुभमन गिल 

शुभमन गिल जिन्हें टीम में मुख्य खिलाड़ी के रूप में शामिल नहीं किया गया है, वे रिजर्व में हैं। गिल ने भारत के लिए 14 टी20 में 147 के स्ट्राइक रेट से 335 रन बनाए हैं और उनका आईपीएल प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है।

रिंकू सिंह और केएल राहुल 

रिंकू सिंह और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की टीम से अनुपस्थिति भी क्रिकेट प्रेमियों के बीच मुख्य विषय है। रिंकू की फिनिशिंग क्षमता और राहुल का अनुभव दोनों ही टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते थे।

ईशान किशन

ईशान किशन जो एक ब्रेक के बाद टीम में वापसी करने का प्रयास कर रहे हैं। ईशान किशन ने अब तक टी20 में अपनी क्षमता साबित की है। उनके वापसी न कर पाने से टीम को एक योग्य खिलाड़ी की कमी खलेगी।