5 Rupee Note: मामूली सा दिखने वाला ये 5 का नोट आपको बना देगा लखपति, एक रद्दी से नोटों के बदले लाखों रुपए देने को तैयार है लोग

किस्मत कभी किसी की मोहताज नहीं होती, क्योंकि पता नहीं कब किसकी किस्मत बदल जाएं। बहुत ऐसे उदाहरण हैं जो घर बैठकर इन दिनों लाखों रुपये कमा रहे हैं, और अपने परिवार का सपना साकार कर रहे हैं।
 

किस्मत कभी किसी की मोहताज नहीं होती, क्योंकि पता नहीं कब किसकी किस्मत बदल जाएं। बहुत ऐसे उदाहरण हैं जो घर बैठकर इन दिनों लाखों रुपये कमा रहे हैं, और अपने परिवार का सपना साकार कर रहे हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं अमीर बनना चाहते हैं तो एक बार अपनी गुल्लक और पर्स को चेक कर लें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की वैश्विक बाजार में अब पुराने नोट और सिक्कों को बदले एक नहीं बल्कि कई-कई लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसे बेचकर आप भी आमिर बन सकते हैं।

मार्केट में 5 के नोट की मांग बढ़ी 

अब मार्केट में 5 के नोट की मांग बढ़ती जा रही है, जिसके बदले एक नहीं बल्कि कई लाख रुपये दिए जा रहे हैं। एक नोट के बदले आराम से 6 लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

नोट की सेल के लिए कई जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानना जरूरी होगा। मार्केट में 5 के नोट की सेल करने के लिए आपको कुछ नियमों को फॉलो करना होगा, क्योंकि खरीदारी करने वाली वेसाइट ने यह सब तय किए हैं।

इन नियमों का रखना होगा ध्यान 

आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कौन से नियम हैं जो सभी को फॉलो करने होंगे। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना बहुत जरूरी हैं। इतना ही नहीं संदूक में रखे 5 के नोट पर पीछे की तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो छपी होना जरूरी है।

आपका नोट इन सभी शर्तों को पूरा करता है तो आराम से सेल कर सकते हैं। आपके पास 5 का नोट है तो 6 लाख रुपये और 5 नोट रखे हैं तीस लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। आपने यह सुनहरा मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। 

जानिए 5 का नोट कहां करें बिक्री

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 का नोट सेल करने के लिए आपको सबसे पहले तो क्विकर साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत होगी। यहां आपसे खुद ग्राहक आकर जुड़ेंगे और मुंह मांगी कीमत में सेल कर सकते हैं।

जिसके लिए कई जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। ऑनलाइन सेल करने के लिए आपके पास सबसे पहले तो मोबाइल और लैपटॉप का होना जरूरी है।