माधुरी दीक्षित की ऐसी 7 तस्वीरें जिनके कारण उनके चमकते करियर पर पड़ा ग़लत असर, हिरोईन को इस ग़लत डिसीजन का आजतक होता है पछतावा

बॉलीवुड जगत में पहले भी ऐसी घटनाएं होती थीं, जहां लोग माधुरी दीक्षित के अलग फैशन सेंस के कायल हो जाते थे.
 

बॉलीवुड जगत में पहले भी ऐसी घटनाएं होती थीं, जहां लोग माधुरी दीक्षित के अलग फैशन सेंस के कायल हो जाते थे.

उनके अभिनय कौशल के लिए जबरदस्त उत्साह था, दर्शकों के साथ सिनेमा में उनकी प्रत्येक सिनेमाई पेशकश को देखने के लिए भीड़ उमड़ रही थी।

बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित के कार्यकाल की समाप्ति उस प्रशंसा और पहचान से मेल नहीं खाती जो उन्होंने उद्योग में अपनी प्रमुखता के दौरान हासिल की थी।

अपने बॉलीवुड करियर के दौरान, उन्होंने कई चोटियों और घाटियों का सामना किया; हालाँकि, अंततः, उसने उद्योग से विदा लेने और विवाह के मार्ग पर चलने का निर्णय लिया, और अपनी इच्छा से जीवन व्यतीत किया।

हम बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित के करियर के उदाहरणों पर प्रकाश डालेंगे, जिसने उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल किया।

दयावान फिल्म का सीन

वैसे तो माधुरी दीक्षित ने कई सारे फिल्मों में खूब नाम कमाया था।

अपने पेशे के शुरुआती चरण के दौरान, 10 असफल बॉलीवुड फिल्मों के बावजूद, उन्हें दयावान फिल्म में अपने पिता की उम्र के अनुभवी अभिनेता विनोद खन्ना के साथ एक अंतरंग दृश्य में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था।

तेजाब फिल्म का दुष्कर्म सीन

फिल्म तेजाब भी माधुरी दीक्षित के करियर की पराकाष्ठा थी।

हालांकि, इस विशेष सिनेमाई निर्माण में, उन्होंने एक ऐसे चरित्र की भूमिका निभाई, जिसने यौन उत्पीड़न के दर्दनाक अनुभव का सामना किया था, एक ऐसा चित्रण जो एक महत्वपूर्ण अवधि के लिए उनके सार्वजनिक व्यक्तित्व से निकटता से जुड़ा हुआ था।

माधुरी और जैकी की नजदीकियां

इसके बाद, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ ने एक सिजलिंग सिनेमाई पल दिया, जिसके परिणामस्वरूप माधुरी दीक्षित को समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से काफी प्रतिक्रिया मिली।

संजय दत्त के साथ मल्टीअफेयर

यह बताया गया है कि माधुरी दीक्षित संजय दत्त के साथ लंबे समय तक रोमांटिक संपर्क में थीं, इस दौरान उन्होंने कथित तौर पर जैकी श्रॉफ के साथ एक रोमांटिक संबंध भी शुरू किया।

हालांकि, खलनायक के सिनेमाई निर्माण में, संजय दत्त के साथ उनकी निकटता विशेष रूप से तेज हो गई थी, जिससे उन्हें बॉलीवुड क्षेत्र में काफी निराशा हुई थी।

सुभाष घई द्वारा उनसे मां न बनने का करार कराना

खलनायक के फिल्मांकन के दौरान, सुभाष घई माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच बढ़ती अंतरंगता के बारे में चिंता का अनुभव कर रहे थे।

उन्होंने अपनी सौहार्दपूर्ण निकटता के परिणामस्वरूप माधुरी दीक्षित के गर्भ धारण करने की संभावना के बारे में आशंका जताई, क्योंकि यह संभावित रूप से फिल्मांकन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण बाधा बन सकती है।

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर महत्वपूर्ण कम प्रदर्शन की प्रत्याशा में, उन्होंने फिल्म के निर्माण के दौरान मातृत्व से दूर रहने के लिए माधुरी दीक्षित के साथ एक समझौता किया।