आज से 88 साल पहले 1जीबी इंटरनेट की रिचार्ज क़ीमत से भी सस्ती थी साइकिल, साइकिल का इतना पुराना बिल देखकर आप भी हो जयेंगे हैरान

सोशल मीडिया एक अविश्वसनीय मंच है जो अपनी अनूठी और रोचक सामग्री से विस्मित करना बंद नहीं करता है। हाल ही में, 1985 का एक पुराना रेस्तरां बिल वायरल हुआ। 
 

सोशल मीडिया एक अविश्वसनीय मंच है जो अपनी अनूठी और रोचक सामग्री से विस्मित करना बंद नहीं करता है। हाल ही में, 1985 का एक पुराना रेस्तरां बिल वायरल हुआ, जिसने शाही पनीर और दाल मखनी जैसे व्यंजनों के आश्चर्यजनक रूप से कम कीमतों से लोगों को चौंका दिया।

भरपेट खाना खाने के बाद भी बिल केवल 26 रुपये आया, जिससे कई लोगों को यकीन नहीं हुआ। अब इंटरनेट पर एक और पुराना बिल सामने आया है, इस बार साइकिल का। 7 जनवरी 1934 के बिल में बताया गया है कि एक साइकिल की कीमत सिर्फ 18 रुपये थी।

आजकल इतने पैसे में साइकिल का पंचर भी नहीं लगवा सकते! इस बिल ने कई लोगों को अतीत के बारे में याद दिलाने के लिए प्रेरित किया है, बहुत कुछ लोकप्रिय शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के भिड़े की तरह।

पहिए की तरह, वक्त का पहिया कितना घूम चुका है!

27 नवंबर को, संजय खरे नाम के एक फेसबुक यूजर ने बिल की एक पुरानी तस्वीर साझा की, जो 88 साल की है, जो 'कुमुद साइकिल वर्क्स' नाम के एक साइकिल स्टोर की है और कोलकाता में स्थित है। फोटो में साइकिल की कीमत दिखाई गई है, जो केवल 18 रुपये थी।

संजय खरे ने उदासीन लहजे के साथ फोटो को कैप्शन दिया, यह याद करते हुए कि कैसे साइकिल उनके दादाजी का सपना हुआ करती थी और कैसे समय का पहिया वर्षों से घूमता रहा है। पोस्ट को लगभग 200 प्रतिक्रियाएँ, 20 शेयर और लगभग 100 अपवोट मिले हैं।

कुछ यूजर्स ने कमेंट किया कि हैंडल शाफ्ट रुपये में भी नहीं आता है। 18 अब, जबकि अन्य ने अपने पहले चक्रों के बारे में याद दिलाया और उनकी लागत कितनी थी। आप फोटो के बारे में क्या सोचते हैं? अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करें।

जब वायरल हुआ था 1985 के रेस्टोरेंट का बिल

लज़ीज़ रेस्तरां और होटल फेसबुक पेज ने 12 अगस्त, 2013 को एक खाद्य बिल की एक तस्वीर साझा की, जिसने इंटरनेट पर बहुत ध्यान आकर्षित किया। पोस्ट में कहा गया है कि बिल 20 दिसंबर, 1985 का है और शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी की कीमतों को प्रदर्शित किया गया है।

उस समय शाही पनीर की कीमत 8 रुपये, दाल मखनी और रायता की कीमत 5 रुपये और एक रोटी की कीमत केवल 70 पैसे थी। पूरा बिल 26 रुपये 30 पैसे का था, जिसमें 2 रुपये का सर्विस चार्ज भी शामिल था. लोगों ने इस बिल को एक प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट का बताया।