100 फ़ीट से ज़्यादा गहरे कुएँ से पानी निकालने के लिए किसान ने लगाया ग़ज़ब का जुगाड़, किसान का जुगाड़ू दिमाग़ देख हर किसी के उड़े होश

100 फ़ीट गहरे कुएं से पानी निकालने के लिए किसान ने एक देसी जुगाड़ लगाई
 

100 फ़ीट गहरे कुएं से पानी निकालने के लिए किसान ने एक देसी जुगाड़ लगाई, जिसे देखकर एक प्रसिद्ध इंजीनियर ने छूटे पसीने। ध्यान देना चाहिए कि हाल ही में नई तकनीक के अश्लील वीडियो वायरल हो रहे हैं। हम सब जानते हैं कि राजस्थान के रेगिस्तान में पानी की बहुत बड़ी समस्या है।

इसके लिए वहां के लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पानी की तलाश में दिन भर घूमते हैं। मानव और जानवर दोनों कभी-कभी एक बूंद पानी के लिए तरस जाते हैं, लेकिन फिर भी पानी की कमी का सामना करना पड़ता है। ये देसी जुगाड़ का वायरल वीडियो है।

100 फ़ीट गहरे कुएं से पानी निकालने किसान ने लगाया देसी जुगाड़

आपको बता दे की आये दिन कई वीडियो में देसी जुगाड़ देखने को मिलता हैं। ऐसे ही एक किसान का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा हैं जिसे देखकर अच्छे अच्छे इंजीनियर पानी भरते हैं। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा रहा है कि किसान कुएं से पानी निकालने के लिए ऊंट का उपयोग कर रहे हैं.

पानी खेतों की सिचाई के लिए निकाला जा रहा है. रेगिस्तान में आमतौर पर इस काम के लिए कुएं से पानी निकालने के लिए रुड़की व रहट जैसे विशेष यंत्रों का इस्तेमाल किया जाता है. प्राचीन समय से ये यंत्र उपयोग में हैं। जिससे कुए से पानी निकलते थे।

देसी जुगाड़ देख अच्छे अच्छे इंजीनियर के छूटे पसीने

100 फ़ीट गहरे कुएं से पानी निकालने के लिए किसान ने एक देसी जुगाड़ लगाई, जिसे देखकर एक प्रसिद्ध इंजीनियर ने छूटे पसीने। इंजीनियर के छूटे पसीने इस वायरल देसी जुगाड़ को देखते हैं। इस वीडियो को बहुत सारे लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं। ऊंट के जोड़े बहुत प्रशंसित हैं। करनपुरी नामक व्यक्ति ने इस वीडियो को शेयर किया है।Rajasthan के लोगों ने कुएं से पानी निकालने का लगाया जुगाड़ बहुत तेज आता है और बहुत से लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

100 फ़ीट गहरे कुएं से पानी निकालने किसान ने लगाया देसी जुगाड़, जुगाड़ देख अच्छे अच्छे इंजीनियर के छूटे पसीने

जैसे की वीडियो में देखा जा रहा है कि कुएं से पानी निकालने के लिए ऊंट के जोड़े को काम पर लगाया गया है. इसके लिए कुएं के पास एक मजबूत रस्सी बांधी गई है, जो ऊंट के साथ जुड़ी हुई है. वहीं, ऊंट आगे बढ़ते हुए आसानी से पानी निकालने में कामयाब हो रहे हैं. बात दें कि ऊंट की राजस्थान में काफी अहमियत है. ये जानवर रेगिस्तान में हर काम को आसान बना देते हैं.

यहाँ देखे वायरल वीडियो

लोग.Rajasthan के लोगों ने कुएं से पानी निकालने के लिए लगाया जुगाड़ इतना तेज आता है कि बहुत से लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। आपको farmer Service नामक यूट्यूब चैनल पर जाकर इस वीडियो को देखना होगा। वह जाकर आपको देसी जुगाड़ का वीडियो देखने देगा।