एक GST बिल आपको बना सकता है करोड़पति, जाने सीमेरा बिल, मेरा अधिकार योजनाक से कैसे जीत सकते है एक करोड़ रुपए

रक्षाबंधन के बाद से ही अब देश में त्योहारों की शुरुआत हो गई है। त्योहारों में लोग ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करते हैं। खासकर दिवाली के मौके पर खरीदारी करना शुभ माना जाता है। 
 

रक्षाबंधन के बाद से ही अब देश में त्योहारों की शुरुआत हो गई है। त्योहारों में लोग ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करते हैं। खासकर दिवाली के मौके पर खरीदारी करना शुभ माना जाता है यानी आने वाले महीनों में अगर आप खरीदारी करते हैं तो दुकानदार से बिल जरूर लें।

इस बिल से आप करोड़पति बन सकते हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें जीएसटी पुरस्कार योजना मेरा बिल, मेरा अधिकार शुक्रवार को छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शुभारंभ हुआ है।

केंद्र और राज्यों ने चालू वित्त वर्ष में पुरस्कार राशि के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया है। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने बताया कि योजना के लिए मोबाइल ऐप को अब तक 50,000 से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

हर महीने 810 लकी ड्रॉ

राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने बताया कि जीएसटी लकी ड्रॉ की पुरस्कार राशि में केंद्र तथा राज्य समान रूप से योगदान करेंगे। असम, गुजरात और हरियाणा राज्यों तथा पुडुचेरी, दादरा नगर हवेली और दमन-दीव केंद्र शासित प्रदेशों में इस योजना का शुभारंभ किया गया है।

इस योजना के हर महीने 810 लकी ड्रॉ होंगे। हर तिमाही में दो बंपर लकी ड्रॉ निकले जाएंगे। बता दें की ग्राहक अपने जीएसटी बिल ऐप के जरिए अपलोड करके इस योजना में शामिल हो सकते हैं और लकी ड्रॉ के जरिए पुरस्कार जीत सकते हैं।

मासिक ड्रॉ में 800 लोगों को 10,000 रुपये का पुरस्कार और 10 लोगों को 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। हर एक तिमाही में एक करोड़ रुपये का एक बंपर ड्रॉ निकाला जाएगा।