बिना इधर उधर देख़े जल्दी में रेलवे क्रॉसिंग पार करने के चक्कर में हो गया बड़ा कांड, 5 सेकंड में हुआ कुछ ऐसा की यमराज के दर्शन होते होते बच गया

कुछ लोगों को इतनी जल्दी होती है, कि वो बंद रेलवे क्रॉसिंग के खुलने का इंतज़ार भी नहीं करते और बंद रेलवे क्रॉसिंग को ही पार करने लगते हैं। आपने देखा होगा कि बाइक वाले और साइकिल वाले अक्सर बंद रेलवे फाटक...
 

कुछ लोगों को इतनी जल्दी होती है, कि वो बंद रेलवे क्रॉसिंग के खुलने का इंतज़ार भी नहीं करते और बंद रेलवे क्रॉसिंग को ही पार करने लगते हैं। आपने देखा होगा कि बाइक वाले और साइकिल वाले अक्सर बंद रेलवे फाटक को पार करके उस पार जाने की जल्दी में रहते हैं।

वो ट्रेन के जाने का इंतजार भी नहीं करते और क्रॉसिंग को पार करने लगते हैं। लेकिन, कई बार ऐसा करते हुए लोग अपने लिए खतरा भी मोल ले लेते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियो देखने को मिलते हैं, जब बंद रेलवे क्रॉसिंग को पार करते हुए कई बार लोगों का बुरा एक्सीडेंट हो जाता है।

अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जो आपको झकझोर कर रख देगा। वैसे ये वीडियो काफी पुराना है, लेकिन एक बार फिर से ये सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाइक सवार रेलवे फाटक बंद होने के बावजूद रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश कर रहा है।

वह आधी क्रॉसिंग पार कर लेता है कि अचानक सुपर फास्ट ट्रेन उसके पास आ जाती है। शख्स हडबड़ाकर पटरी के पास ही गिर जाता है, फिर जल्दी से वो किसी तरह उठकर जैसे ही भागता है, सुपर फास्ट ट्रेन उसकी बाइक को छूकर वहां से निकल जाती है।

शख्स किसी तरह बच जाता है। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, जो हम सबके लिए एक बड़ी सीख है। ताकि लोग हमेशा रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय सावधानी रखें और फाटक खुलने के बाद ही क्रॉसिंग को पार करें। इस वीडियो को ट्विटर पर @OdishaRail नाम के अकाउंट शेयर किया गया है।

कैप्शन में बताया - रानीताल से खुर्दा रोड सेक्शन को 130 किमी प्रति घंटे की अधिकतम अनुमेय गति के लिए अपग्रेड किया गया है, सभी एलएचबी ट्रेनें कल से इस सेक्शन में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। खड़गपुर से रानीताल और खुर्दा रोड से पलासा पहले ही कर लिया गया था।

वीडियो को अबतक 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। यह वीडियो देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं। अपने अगले ट्वीट में यूजर ने बताया कि यह क्लिप नॉर्थ इंडिया का पुराना वीडियो है, जिसे प्रतिकात्मक रूप में यूज किया है। रेलवे क्रासिंग के इस पुराने वीडियो को देख एक बंदे ने लिखा कि भारतीय हमेशा जल्दी में रहते हैं- बिल्कुल भी सब्र नहीं है। जान जाए, पर जल्दबाजी ना जाए।

दूसरे ने लिखा- बाल-बाल बच गया। कुछ यूजर ने बताया कि यह बहुत पुराना वीडियो है, लेकिन लोगों को सावधानी रखनी चाहिए। इस बात को समझाने के लिए ये वीडियो एकदम सही है। कमेंट में अपनी राय हमें बताइए।