7 दिनों से प्यास से भटक रहे कोबरा को गांव के लड़के ने बोतल से पिलाया पानी, पानी को देखते ही गटक गटक पीने लगा ज़हरीला सांप

सांप एक ऐसा जीव है जिसे देखकर अच्छे धुरंधरों की हालत खराब हो जाती है।
 

सांप एक ऐसा जीव है जिसे देखकर अच्छे धुरंधरों की हालत खराब हो जाती है। बहुत से लोग सिर्फ सांप का वीडियो देखकर डर जाते हैं। सांपों के वीडियो सोशल मीडिया पर भरे हुए हैं। सांपों के वीडियो हर दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो इतने भयानक हैं कि देखकर हृदय कांप जाता है। किंतु कुछ लोग सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगते।

आजकल सोशल मीडिया पर सांप से जुड़ा एक वीडियो बहुत चर्चा में है। इस वीडियो में एक व्यक्ति बोतल से एक प्यासे सांप को पानी पिलाता है। लोगों के लिए पानी एक वरदान है। पानी हर किसी के लिए आवश्यक है, चाहे इंसान हों या कोई दूसरा जीव। पानी के बिना कोई जीव जिंदा नहीं रह सकता। इसे भी इस वीडियो में देखा जा सकता है। राजा कोबरा को प्यास लग रही है।

किंग कोबरा को अपने हाथों से पिलाया पानी

वीडियो में एक व्यक्ति हाथ में बोतल पकड़े हुए किंग कोबरा को प्यास से तड़पते हुए पानी पिला रहा है। वहीं हैरान करने वाली बात यह है कि सांप पानी पीते हुए भी गट-गट कर दिखता है। याद रखें कि सांपों में किंग कोबरा सबसे खतरनाक है। किंग कोबरा अगर किसी को गलती से डस ले तो बचना लगभग असंभव है। किंग कोबरा को अपने हाथों से पानी पिलाने के बाद भी आदमी बिल्कुल भी डर नहीं दिखता है।

देखें वीडियो…

वीडियो ने कई लोगों को रोंगटे खड़े कर दिया है और कई लोग इसे देखकर रोंगटे खड़े हो गए हैं। किंग कोबरा जमीन पर बैठा दिखता है, जिसकी लंबाई काफी बड़ी है। उस स्थान पर, एक व्यक्ति उसके पीछे का हिस्सा अपने हाथों से पकड़ा हुआ है, और दूसरा व्यक्ति पानी की बोतल लेकर उसे पानी पिला रहा है।

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर खाते पर इस वीडियो को शेयर किया है। “दयालु और विनम्र बनो, समय पलटेगा,” उन्होंने इसके साथ लिखा।इस बीच, यह जानना महत्वपूर्ण है कि ऐसे जहरीले जीव को बचाने के लिए आपको एक विशेषज्ञ होना चाहिए। विशेषज्ञता नहीं होने पर भी उनके पास जाना नहीं चाहिए।