गांव के बंदे ने तीसरी मंज़िल पर सामान पहुंचाने के लिए बनाया ग़ज़ब का जुगाड़, स्कूटर पर बैठे-बैठे तीसरी मंज़िल तक जा पहुँचा सामान

चतुर तरीके से काम करने में भारतीय वास्तव में अच्छे हैं। वे ऐसे काम भी कर सकते हैं जो बड़े इंजीनियर नहीं कर सकते! वे ऐसे रचनात्मक अविष्कार करते हैं कि उनका नाम भी याद रखना मुश्किल हो जाता है।

 

चतुर तरीके से काम करने में भारतीय वास्तव में अच्छे हैं। वे ऐसे काम भी कर सकते हैं जो बड़े इंजीनियर नहीं कर सकते! वे ऐसे रचनात्मक अविष्कार करते हैं कि उनका नाम भी याद रखना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने एक पुराने स्कूटर के साथ कुछ अच्छा बनाया जिसे सोशल मीडिया पर लोग पसंद करते हैं और सोचते हैं कि यह वास्तव में प्रभावशाली है। बहुत से लोगों ने वीडियो देखा है और सोचते हैं कि यह वास्तव में अच्छा है!

हमारा बजाज...

किसी ने बजाज स्कूटर का इस तरह से उपयोग करते हुए लोगों का ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया जो अप्रत्याशित था। कई लोगों ने वीडियो को देखा और पसंद किया। कुछ लोगों ने टिप्पणी की कि इससे पता चलता है कि भारतीय कितने रचनात्मक और साधन संपन्न हो सकते हैं। क्या आपको लगता है कि चतुर समाधान निकालने में भारतीय अच्छे हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं।

कभी देखा था स्कूटर से बना ऐसा सेटअप

वीडियो में, हम किसी इमारत की तीसरी मंजिल तक सामान ले जाने के लिए एक पुराने स्कूटर का उपयोग करते हुए देखते हैं। उन्होंने पिछले पहिये को उतार दिया और रस्सी के सहारे चीजों को ऊपर उठाने की एक विशेष युक्ति की। जब वे गैस पेडल दबाते हैं, तो रस्सी पहिये के चारों ओर लपेट जाती है और चीजें ऊपर चली जाती हैं। लोग देख रहे थे कि यह कितना चतुर है।