दिल्ली में फ़्री बस सेवा के बाद इन लोगों के लिए मेट्रो सेवा हुई मुफ़्त, लाखों लोगों की केजरीवाल सरकार ने कर दी मौज

दिल्ली सरकार की तरफ से राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए कई प्रकार की घोषणा की गई थी जिनमें से सबसे प्रमुख 200 यूनिट फ्री बिजली और महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा शामिल थी।
 

दिल्ली सरकार की तरफ से राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए कई प्रकार की घोषणा की गई थी जिनमें से सबसे प्रमुख 200 यूनिट फ्री बिजली और महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा शामिल थी। बता दें कि हाल ही में केजरीवाल सरकार की तरफ से दिल्ली के मजदूरों के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं।

इनमें मजदूरों के लिए फ्री Metro सेवा सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई है। जल्द ही दिल्ली सरकार की तरफ से मजदूरों को फ्री में मेट्रो सेवा देने की शुरुआत की जा सकती है।

अब मजदूर फ्री में कर पाएंगे मेट्रो में सफर  

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आगे से मजदूरों को प्री-लोडेड मेट्रो कार्ड दिए जा सकते हैं। दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन को एक पत्र लिखा। इस पत्र में अपील की गई कि यहां कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मजदूरों को मुफ्त मेट्रो सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

साथ ही जानकारी देते हुए बताया गया कि यह सुविधा केवल उन्हीं मजदूरों को दी जाएगी, जिनके पास डीटीसी पास मौजूद है। श्रम मंत्री राज कुमार आनंद ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से कहा कि जिस तरह ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन उन्हें पास उपलब्ध करवाता है। उसी प्रकार मजदूरों को भी एक महीने का पास देने की योजना बनाई जाएगी।

दिल्ली सरकार का मजदूरों को बडा तोहफा

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि इस पहल की मेट्रो कॉरपोरेशन ने भी सराहना की है। हालांकि दिल्ली मेट्रो के पास कोई नियम नहीं है, जिसमें वह मुफ्त में मजदूरों के लिए पास मुहैया करवाए।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली मेट्रो की तरफ से प्रीलोडेड स्मार्ट कार्ड का ऑफर जरूर सरकार को दिया गया है। राजधानी में कुल 13।1 लाख मजदूर है। इनमें इलेक्ट्रिशियंस, कंस्ट्रक्शन वर्कर, पलंबर, पेंटर और गार्ड समेत अन्य कई प्रकार के मजदूर शामिल है।