74 साल की उम्र होने के बाद हेमा मालिनी की ये ख्वाइश नही हुई पूरी, चाहती है की कोई डायरेक्टर आगे आकर करें मदद

अपने स्टार्डम के दौर में हेमा मालिनी ने बैलबॉटम पैंट और शर्ट पहनकर भी लाखों दिलों पर राज किया है. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी पैंट और शर्ट में नजर आने वाली पहली हीरोइन थीं.
 

अपने स्टार्डम के दौर में हेमा मालिनी ने बैलबॉटम पैंट और शर्ट पहनकर भी लाखों दिलों पर राज किया है. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी पैंट और शर्ट में नजर आने वाली पहली हीरोइन थीं. अपनी चुलबुली अदाओं और खूबसूरत चेहरे के साथ दमदार एक्टिंग की दम पर 4 दशक तक सिनेमा पर राज करने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी 74 साल की हो गईं हैं.

हेमा मालिनी इस उम्र में भी एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं और साल 2020 में आई फिल्म ‘शिमला मिर्ची’ में नजर आईं थीं. हेमा मालिनी आज भी अच्छे किरदारों की तलाश में रहती हैं और अपने कोस्टार रहे अमिताभ बच्चन की तरह दमदार रोल करना चाहती हैं. इसकी इच्छा खुद हेमा मालिनी ने जाहिर की है.

इंटरव्यू में जाहिर की ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ किरदारों की इच्छा

हाल ही में हेमा मालिनी ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में बताया, ‘आज भी फीमेल एक्टर्स के लिए मौकों की कमी है. अमित जी इस उम्र में भी बेहतरीन किरदार निभाते हैं. इतना ही नहीं राइटर्स और फिल्म मेकर्स आज भी उनके लिए खास तौर पर किरदार लिखते हैं. लेकिन ऐसा फीमेल्स के लिए नहीं है.

मैं भी काम करना चाहती हूं. मेरी इच्छा है कि ऑउट ऑफ द बॉक्स रोल प्ले करूं. लेकिन मेरे लिए कभी ऐसा एक्सपीरियंस नहीं रहा. लेकिन अगर मेरे लिए भी इस तरह के किरदार लिखे जाते हैं तो मैं बेहद खुशी के साथ उन्हें करना चाहूंगी. हालांकि मैं ये मानती हूं कि ओटीटी आने के बाद से फीमेल एक्टर्स को किरदारों की वेरायटी मिली है.’

40 साल के करियर में की हैं 150 से ज्यादा फिल्में

हेमा मालिनी ने अपने करियर में करीब 150 फिल्मों में काम किया है. इनमें से 50 से ज्यादा फिल्में हिट रही हैं. हेमा मालिनी अपने समय की सुपरस्टार रही हैं. 16 अक्टूबर 1948 को मद्रास के त्रिचिरापल्ली जिले में जन्मी हेमा मालिनी ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से की थी.

इसके बाद हेमा मालिनी बॉलीवुड आ गईं. 1968 में आई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ फिल्म से हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. हालांकि इससे पहले 1965 में आई फिल्म पांडव वनवासम फिल्म में डांसर का रोल कर चुकी थीं. इसके बाद हेमा मालिनी ने लगातार मेहनत की और खूब नाम कमाया.

1970 से लेकर 1985 तक हेमा मालिनी के करियर का गोल्डन पीरियड रहा. इस दौरान हेमा मालिनी ने 18 हिट और 15 फ्लॉप फिल्में दीं. 1969-87 के बीच हेमा मालिनी ने शशि कपूर के साथ 10 फिल्में की थीं जिनमें से 5 हिट रहीं थीं.

साल 1972 में हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सीता गीता’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता था. हेमा मालिनी को अपने करियर के पीक पर धर्मेंद्र से प्यार हो गया. धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और 1980 में शादी कर ली.