बिजली जाने के बाद छोटा इन्वर्टर चलाएगा पंखे कूलर सब, कीमत भी इतनी कम की खरीदारी करने वालों की लगी लाइन

आपको शायद सोलर पावर जेनरेटर की शक्ति का अंदाजा नहीं होगा। वास्तव में, गर्मी का मौसम चरम पर है, इसलिए लोड बढ़ने से कुछ क्षेत्रों में बार-बार बिजली चली जाती है।
 

आपको शायद सोलर पावर जेनरेटर की शक्ति का अंदाजा नहीं होगा। वास्तव में, गर्मी का मौसम चरम पर है, इसलिए लोड बढ़ने से कुछ क्षेत्रों में बार-बार बिजली चली जाती है। ऐसे में घर के पंखे, टीवी, लाइट और अन्य उपकरणों को बंद कर देना चाहिए। ये उपकरण लगभग हर घर में हैं।

ये अप्लायंस अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप इनका उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आज हम आपको एक सोलर पावर जेनरेटर बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम को पूरा कर सकता है और बिजली जाने के बाद भी इन उपकरणों को चलाता है। 

कौन सा है ये जेनरेटर 

हमारे सामने प्रस्तुत जेनरेटर का नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है। ये बैटरी के आकार का है, इसे कहीं भी आसानी से रख सकते हैं। इसका उपयोग टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे उपकरणों में किया जा सकता है। ये डिवाइस बहुत हल्का है और बहुत शक्तिशाली है। 

क्या है खासियत

42000mAh (155Wh) की क्षमता है। इससे आप लगभग आठ बार iPhone 8 चार्ज कर सकते हैं। इसका वजन 1.89 किलोग्राम है, जो बहुत कम है।सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) से इसे चार्ज कर सकते हैं। यदि आप इस सोलर पावर जेनरेटर की कीमत की बात करें तो आप आसानी से 19,000 रुपये में इसे खरीद सकते हैं।

ये इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं. यह आपके लैपटॉप, पावरबैंक, स्मार्टफोन, रेडियो और अन्य छोटे उपकरणों को चार्ज कर सकता है या उन्हें चलाता है। ये एक इमरजेंसी में बहुत उपयोगी हो सकता है और आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालता है।