अभिषेक बच्चन के जन्म होने की खुशी में अमिताभ ने कर दिया था बड़ा कांड, बिग बी को उस बात को लेकर आज भी होता है अफसोस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में  ‘शंहशाह’ के नाम से पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन वैसे तो लोगों को गलती ना करने की सलाह देते रहते है लेकिन क्या आप जानते है कि उनकी भी एक गलती से कई लोगों का काम तमाम हो सकता था।
 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में  ‘शंहशाह’ के नाम से पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन वैसे तो लोगों को गलती ना करने की सलाह देते रहते है लेकिन क्या आप जानते है कि उनकी भी एक गलती से कई लोगों का काम तमाम हो सकता था।

जीं हां ये बात सच है अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर अमिताभ बच्चन ने ऐसा काम किया था जो इतना गलत था कि उस कारण कई लोगों की नौकरी जाते-जाते बची थी। इतना नहीं अमिताभ को अपने किए गलत कारनामे पर कोई पछतावा भी नहीं था,लेकिन आज उन्हें अपने उस काम का बहुत अफसोस होता है।

इतनी बड़ी गलती का नहीं था कोई पछतावा

आपको बता दें, अमिताभ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘अभिषेक बच्चन के पैदा होने पर जब डाक्टर ने उन्हें बताया कि उनका बेटा हुआ है तो वह खुशी के मारे सब भूल गए और उसी खुशी में उन्होंने उस डाक्टर और उनके साथ काम करने वाली नर्स को वाइन पिलाई थी।

जिसके चलते उन डाक्टर और नर्स की नौकरी जाते-जाते बची थी, क्योंकि किसी ने उनकी शिकायत कर दी थी कि ड्यूटी के समय उन्होंने शराब पी है। उनकी इस हरकत से जब डॉक्टरों की नौकरी पर आंच आई।

तब अमिताभ ने खुद जाकर हॉस्पिटल के लोगों से बात की और माफी मांगते हुए उन लोगो की नौकरी बचाई। यही नहीं अमिताभ ने बताया कि श्वेता के बाद अभिषेक के पैदा होने पर वह इतना खुश हो गए थे कि उन्हें किसी चीज का ख्याल ही नहीं रहा और इसी खुशी में वह सही-गलत तक भूल गए।

उन्होंने अपने ड्राइवर से लेकर नौकर तक हर किसी को पैसे दिए और मिठाई भी बटवांईं। आपको बता दें कि बच्चन परिवार का एक उसूल है कि जब भी उनके यहां कुछ खास होता है तो पूरे घर के लोगों को दावत दी जाती है।

हालांकि अब अमिताभ बच्चन को  अहसास होता है कि अभिषेक के जन्म के दिन उन्होंने अस्पताल के नियमों को तोड़कर अच्छा नहीं किया। उनका कहना है कि किसी भी नियम को तोड़ना एक अच्छे नागरिक की निशानी नहीं होती। इसलिए कभी भूल कर भी नियमों को ताक पर नहीं रखना चाहिए।

अमिताभ बच्चन का वर्कफ़्रंट

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में काम करते नजर आए थे। फिल्म में आलिया भट्ट फीमेल लीड रोल में नजर आएंगी। अमिताभ बच्चन के पास ‘झुंड’, ‘गुड बाय’, ‘बटरफ्लाई’, ‘रनवे 34’ जैसे कई बड़े प्रोजेक्ट्स भी हैं।