घर के अंदर आते ही आपके फ़ोन का भी नेटवर्क हो जाता है ग़ायब, तो ये तरीक़ा अपना लेंगे तो समस्या हो जाएगी दूर

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि स्मार्टफोन का नेटवर्क गायब हो जाता है जैसे ही आप घर में आते हैं. 
 

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि स्मार्टफोन का नेटवर्क गायब हो जाता है जैसे ही आप घर में आते हैं. आप इन ट्रिक को अपनाकर इस समस्या को दूर कर सकते हैं और घर में भी जमकर कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि आप कमरे या घर में घुसते ही नेटवर्क खराब हो जाता है तो आपको अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से पहले बैठ जाना चाहिए क्योंकि इस क्षेत्र में नेटवर्क अच्छी तरह से ट्रैवल करता है और स्मार्टफोन को पर्याप्त कवरेज मिलता है. अगर आप कमरे में जाते हैं तो यहां नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है।


किराये पर दिए गए अपार्टमेंट में रहते हैं तो कोशिश करें कि ज्यादा ऊंचाई वाले फ्लैट में न रहे क्योंकि ऐसे स्थानों पर नेटवर्क की कवरेज बहुत कम होती है। ऐसे में, अगर आप तीसरी या चौथी मंजिल पर रहते हैं, तो आप अच्छी तरह से कवरेड होंगे।

आपको अपने घर में नेटवर्क बूस्टर डिवाइस का उपयोग करना चाहिए, जो आसानी से ₹1500 से ₹4000 की कीमत पर उपलब्ध है, अगर नेटवर्क की समस्या जरूरत से अधिक है। इस डिवाइस से घरेलू स्मार्टफोंस में नेटवर्क समस्या दूर हो जाएगी।

हैवी खिड़कियों के चक्कर में अक्सर नेटवर्क में समस्या होती है, इसलिए आपको अपने घर की खिड़कियों में कांच लगाना चाहिए ताकि नेटवर्क आपके फोन में बना रहेगा और कोई समस्या नहीं होगी।