बस का ड्राइवर रिटायरमेंट के वक्त बस को बाहों में भरकर लगा रोने, 30 साल से चला रहे बस के स्टेयरिंग को चुम्मा

सेवानिवृत्ति का दिन प्रत्येक कर्मचारी के लिए एक महत्वपूर्ण अर्थ रखता है, क्योंकि यह कुछ लोगों के लिए काम से संबंधित तनाव से आगे बढ़ने और जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने का समय होता है।
 

सेवानिवृत्ति का दिन प्रत्येक कर्मचारी के लिए एक महत्वपूर्ण अर्थ रखता है, क्योंकि यह कुछ लोगों के लिए काम से संबंधित तनाव से आगे बढ़ने और जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने का समय होता है। मिश्रित भावनाएँ उन लोगों के लिए आम हैं जिन्होंने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा अपने काम के लिए समर्पित कर दिया है, क्योंकि यादें किसी किताब के पन्नों की तरह उनके दिमाग में भर जाती हैं।

सोशल मीडिया पर घूम रहे एक वीडियो में वह मर्मस्पर्शी क्षण दिखाया गया है जब तमिलनाडु राज्य परिवहन का एक ड्राइवर सेवानिवृत्त हो गया, क्योंकि उसने 30 साल तक जिस बस को चलाया था, उसे प्यार से चूमा और गले लगाया, जो इसे देखने वालों में भावनाओं को जगा रहा था।

ट्विटर उपयोगकर्ता @skrohilla ने तमिलनाडु के एक सेवानिवृत्त बस चालक के अपने वाहन को बड़े भाव और सम्मान के साथ विदाई देते हुए एक चलता-फिरता वीडियो साझा किया। साथ में कैप्शन में, @skrohilla ने बस ड्राइवर की समर्पित सेवा के लिए उसकी सराहना की। वीडियो, जिसे सच कड़वा है अकाउंट द्वारा इंस्टाग्राम पर भी साझा किया गया है, में बस चालक को बस में प्रवेश करने से पहले स्टीयरिंग व्हील को कोमलता से चूमते हुए और उसके फुटबोर्ड को सलामी देते हुए दिखाया गया है। फिर वह बस को दिल से गले लगाने के लिए आगे बढ़ता है।

नई पारी शुरू करने के लिए शुभकामनाएं

वीडियो क्लिप में दिखाया गया व्यक्ति एक 60 वर्षीय बस ड्राइवर है, जो मुथुपंडी तिरुपरंगुंराम के नाम से जाना जाता है। वे सरकारी बस वर्कशॉप में ड्राइवर के पद पर कार्यरत थे और अपने कार्य के अंतिम दिन उन्होंने बस को गले लगाकर, स्टीयरिंग व्हील को चूमकर और श्रद्धा से झुककर अपने पेशे के प्रति गहरा भावनात्मक लगाव व्यक्त किया।

उनके अश्रुपूर्ण प्रदर्शन ने उनकी यात्रा की सुंदरता को स्पष्ट रूप से चित्रित किया। वीडियो ने तुरंत लोकप्रियता हासिल की और कई दर्शकों से प्रशंसा प्राप्त की, जो ड्राइवर के अपने काम के प्रति गहरे प्रेम से प्रभावित थे। नतीजतन, कुछ व्यक्तियों ने उनके लिए अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने की इच्छा व्यक्त की।

यह एक इमोशनल टची मूमेंट

एक विशेष उपयोगकर्ता ने व्यक्त किया कि वर्तमान क्षण निस्संदेह भावनात्मक रूप से नाजुक है, क्योंकि यह किसी के जीवन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सेवानिवृत्ति की संभावना दर्द और बेचैनी की गहरी भावनाओं को दूर कर सकती है। इसके विपरीत, एक अन्य उपयोगकर्ता ने सेवानिवृत्त व्यक्ति के काम के प्रति जुनून की सराहना की और आशीर्वाद दिया।

दूसरे उपयोगकर्ता ने यह भी आशा व्यक्त की कि सेवानिवृत्त व्यक्ति को अपने परिवार के साथ अपनी सेवानिवृत्ति का आनंद लेने में सक्षम बनाने के लिए पर्याप्त पेंशन लाभ प्राप्त होंगे। सेवानिवृत्त व्यक्ति के सराहनीय समर्पण ने उनके आसपास के लोगों को प्रेरित किया है।