वरमाला के टाइम दूल्हे की बिगड़ी चाल को देख तिलमिला उठी दुल्हन, ले लिया ऐसा डिसीजन की दूल्हे समेत बारातियों के उड़े होश

संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक दुल्हन ने शादी के दिन दूल्हे की नशे में धुत्त हालत देखकर विवाह करने से इनकार कर दिया। यह मामला धनघटा थाना क्षेत्र के भोतहा गांव का है।
 

संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक दुल्हन ने शादी के दिन दूल्हे की नशे में धुत्त हालत देखकर विवाह करने से इनकार कर दिया। यह मामला धनघटा थाना क्षेत्र के भोतहा गांव का है। जहां बड़े उत्साह के साथ आई बारात को अंत में बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा।

यह घटना न केवल एक विवाद को दर्शाती है बल्कि यह भी संकेत देती है कि समाज में दुल्हन के अधिकारों और उसकी सहमति को भी महत्व दिया जाना चाहिए। इससे यह संदेश जाता है कि विवाह के निर्णय में दोनों पक्षों की बराबरी और सहमति अनिवार्य है, और इसे सम्मान के साथ निभाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़िए :- CBSE बोर्ड की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए आई बड़ी खबर, साल में दो बार होगी बोर्ड की परीक्षाएं

विवाह की रस्में और विवाद की शुरुआत

शुक्रवार को धूमधाम से बारात आई थी और दूल्हे का स्वागत भी जोरदार तरीके से किया गया था। लेकिन जैसे ही द्वारपूजा की रस्म शुरू हुई। दूल्हे का नशे में लड़खड़ाना वधू पक्ष को असहज कर गया। इससे वधू पक्ष नाराज हो गया और माहौल में तनाव बढ़ गया।

दुल्हन का निर्णय और पुलिस का हस्तक्षेप

दुल्हन और उसके पिता ने दूल्हे की इस हरकत पर शादी करने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद विवाद और गहरा गया। मामले को शांत करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। मौके पर पहुंचे पुलिस चौकी प्रभारी रजनीश राय ने दोनों पक्षों को समझाया-बुझाया और अंत में वधू पक्ष को उनके खर्च की भरपाई करने के बाद ही मामला शांत हुआ।

ये भी पढ़िए :- दूल्हे को याद नही था दो का पहाड़ा तो दुल्हन ने उठाया सख्त कदम, किया ऐसा काम की दूल्हे के उड़ गये होश

असफल विवाह के बाद की परिस्थितियां

इस घटना के बाद दूल्हे और बारातियों को बिना दुल्हन के ही अपने घर वापस लौटना पड़ा। जो न केवल उनके लिए बल्कि समाज में भी चर्चा का विषय बन गया। इस घटना ने दूल्हे के परिवार के लिए सामाजिक रूप से कठिन स्थिति उत्पन्न कर दी।