इस जगह मोटी तोंद वाले पुरुषों को माना जाता है सबसे हैंडसम, जल्दी मोटा होने के जानवरों का कच्चा खून और मांस जमकर खाते है ये लोग

दुबले-पतले शरीर की इच्छा दुनिया भर के व्यक्तियों के बीच एक सार्वभौमिक आकांक्षा है। इस आदर्श को प्राप्त करने के लिए किए गए असंख्य दृष्टिकोणों के बावजूद, हमारे ग्रह पर एक ऐसा क्षेत्र मौजूद है जहां शक्ति के प्रतीक के रूप में शरीर की पूजा की जाती है।
 

दुबले-पतले शरीर की इच्छा दुनिया भर के व्यक्तियों के बीच एक सार्वभौमिक आकांक्षा है। इस आदर्श को प्राप्त करने के लिए किए गए असंख्य दृष्टिकोणों के बावजूद, हमारे ग्रह पर एक ऐसा क्षेत्र मौजूद है जहां शक्ति के प्रतीक के रूप में शरीर की पूजा की जाती है।

इस समुदाय के भीतर, व्यक्ति कल्याण को बढ़ावा देने के साधन के रूप में रक्त और दूध का मिश्रण ग्रहण करते हैं, और सबसे बड़े सदस्यों को प्रशंसा के आधार पर रखा जाता है। यह जनजाति कोई और नहीं बल्कि इथियोपिया की बोडी जनजाति है, जिसके रीति-रिवाज और रहन-सहन विस्मयकारी से कम नहीं हैं।

ओमो घाटी में रहने वाले बोडी समुदाय की कथा एक मनोरंजक सिनेमाई कृति के समान है। बाहरी दुनिया और समाज से अलग-थलग होने के बावजूद ये लोग अपने सांस्कृतिक रीति-रिवाजों को मजबूती से कायम रखते हैं। कैल के नाम से जानी जाने वाली एक अनूठी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें सबसे अधिक मोटे व्यक्ति की पहचान की जाती है और अंततः विजेता माना जाता है। यह व्यक्ति समुदाय को सही दिशा में मार्गदर्शन करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी वहन करता है।


सिर्फ अव‍िवाह‍ित पुरुष लेते हिस्‍सा

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, केवल अविवाहित पुरुष ही इस अनूठी प्रतियोगिता में भाग लेने के पात्र हैं। छह महीने की अवधि के दौरान, प्रतिभागियों को एक अलग कमरे में अलग रखा जाता है और वजन बढ़ाने के लिए उन्हें भरपूर मात्रा में भोजन और पेय प्रदान किया जाता है। इसके अतिरिक्त, वे दूध और गाय के रक्त के मिश्रण का सेवन करते हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह वजन बढ़ाने की प्रक्रिया में सहायता करता है।

इस दौरान शारीरिक संबंध बनाना वर्जित होता है और सभी प्रतिभागियों को एक जैसा खाना दिया जाता है। बोदी जनजाति, जो गायों को पवित्र मानती है, इस अनुष्ठान के लिए उन्हें नहीं मारती है। इसके बजाय, एक भाले या कुल्हाड़ी से एक नस को छेद कर गाय का खून प्राप्त किया जाता है और फिर घाव को मिट्टी से उपचारित किया जाता है।

2 लीटर तक खून पी जाता एक शख्‍स

आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि भीषण गर्मी के परिणामस्वरूप, बोडी जनजाति का प्रत्येक व्यक्ति प्रतिदिन लगभग दो लीटर दूध और रक्त का सेवन करता है, पहली खुराक सूर्योदय के समय दी जाती है। रक्त पीने से उल्टी पर रोक लगती है, और प्रतियोगिता के दिन, प्रतिभागी खराब स्वास्थ्य के किसी भी लक्षण को छिपाने के लिए खुद को मिट्टी और राख में ढक लेते हैं।

प्रतियोगिता एक पवित्र पेड़ के चारों ओर एक आनुष्ठानिक गोद के साथ शुरू होती है, जबकि दर्शक शराब और पसीना पोंछने में सहायता प्रदान करते हैं। चयन प्रक्रिया के बाद कुर्बानी दी जाती है। प्रतियोगिता के कारण बोडी पुरुषों का महत्वपूर्ण वजन बढ़ जाता है, जिससे गतिशीलता और बैठना मुश्किल हो जाता है, लेकिन एक बार जब यह समाप्त हो जाता है तो जीवन सामान्य हो जाता है।