इस जगह कुंवारे लड़कों के पेशाब में उबालकर अंडे खाते है लोग, दुनिया को बताए ऐसे फ़ायदे जिसे सुन दिमाग़ का हो जाएगा दही

जैसा कि सभी जानते हैं, चीन अजीबो-गरीब व्यवहार करता है। दुनिया में  सबसे ज्यादा और अलग-अलग प्रकार के जानवरों का मांस खाने वाला एकमात्र देश चीन है।
 

जैसा कि सभी जानते हैं, चीन अजीबो-गरीब व्यवहार करता है। दुनिया में  सबसे ज्यादा और अलग-अलग प्रकार के जानवरों का मांस खाने वाला एकमात्र देश चीन है। यही कारण है कि चीन के बाजार में हर तरह के जानवरों का मांस उपलब्ध है। चीन के लोग खाने में कुछ ऐसी ऐसी चीजें खाते हैं जिनके बारे में हम भारतीय लोग कभी सपने मे भी नहीं सोच सकते हैं।

आज अपनी इस पोस्ट में हम आपको एक चीनी डिश के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर देगी। इस खाने को वर्जिन बॉय ऐग कहते हैं, यह कुंवारे लड़कों के पेशाब से बनाया जाता है। क्यों आप हैरान रह गए ना। 

यह डिश ज़ेजियांग प्रांत में लोकप्रिय है

चीन के ज़ेजियांग प्रांत, जो वर्षों से कुंवारे लड़कों का पेशाब यानी यूरिन इकट्ठा करता है, में वर्जिन बॉय एग वाली यह अजीबो गरीब डिश बहुत लोकप्रिय है। फिर उस पेशाब को एक बड़े बर्तन में डाला जाता है, जिसमें बत्तख, मुर्गी या अन्य किसी भी प्रकार के अंडे उबाले जाते हैं।

यह डिश स्थानीय रूप से "तौंगजी डैन" कहलाता है, हालांकि कुछ लोग इसे "बॉय ऐग" भी कहते हैं। चीन के "डोंगयांग" में क्रिश्चियन लोग ईस्टर को बड़े धूमधाम से मनाते हैं।

विशेष त्योहार आने की खुशी में लोग वर्जिन बॉय ऐग नामक इस खास डिश को बनाते हैं और इसे बड़े चाव से खाते हैं। ‘डोंगयांग’ लोग बसंत आते ही लड़कों के पेशाब में अंडों को उबालने वाली इस खास डिश की तैयारी करते हैं।

कैसे जमा किया जाता है पेशाब 

ज़ेजियांग प्रांत के स्कूलों में बसंत के आते ही महिलाओं के टॉयलेट में बाल्टियाँ रख दी जाती हैं क्योंकि वर्जिन पुरुषों को एग डिश बनाने के लिए अधिक यूरिन की जरूरत होती है। स्कूल के लड़के उन बाल्टियों में पेशाब करते हैं, फिर अंडों को उसमें डालकर कई दिनों तक रखते हैं।

ईस्टर के दिन, बाल्टी में डूबोए गए अंडे को एक साथ उबाला जाता है, फिर अंडे का छिलका निकालकर फिर से यूरिन में उबाला जाता है। ऐसा करने से यूरिन का स्वाद अंडों में मिलता है, जो बाद में दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बाँटकर खाया जाता है।

वर्जिन पुरुष एग खाने के लाभ

इस डिश को बनाने वाले शेफ़ के अनुसार

  • अंडे खाने से ब्लड सर्कलेशन अच्छा रहता है 
  • दिन भर स्वस्थ रहते हैं इन्हें खाने से एनर्जी मिलती है
  • बुखार या जुकाम भी नहीं होता।
  • इन्हें खाकर थकान दूर करें।
  • पुरुषों की संभोग करने की क्षमता और इच्छा बढ़ती है