बारिश के पानी का घर के कामों में इस्तेमाल करने के लिए आंटी ने लगाया देसी जुगाड़, पूरा नजारा देख आप भी करेंगे तारीफ़

जब भी बारिश शुरू होती है, लोग घरों में बैठकर बारिश का आनंद लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है
 

जब भी बारिश शुरू होती है, लोग घरों में बैठकर बारिश का आनंद लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि घर में बारिश का पानी कैसे उपयोग किया जा सकता है? बारिश का पानी अपने घरों में बहुत कम लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है।

 चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे वीडियो दिखाते हैं जो आप भी देखना चाहेंगे। दरअसल, बारिश का पानी घर में कपड़े धुलने, बर्तन मांजने आदि के लिए उपयोग किया जा सकता है। यद्यपि, इसके लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके लिए आपको जरूर देखना होगा। एक आंटी ने बारिश का पानी अपने घर में उपयोग करने का बड़ा जुगाड़ लगाया।

जुगाड़ से बारिश के पानी को घर में ऐसे करें यूज

इस वीडियो में, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, एक आंटी ने अपने घर की खिड़की के बाहर प्लास्टिक की पॉलिथीन लगाई है, जिसमें एक कटिंग किए गए बोतल से पानी निकलता है। यह सीधे बाथरूम की ओर जाते हुए देखा जा सकता है

कि बोतल के मुहाने पर एक पाइप और एक ज्वाइंटर लगाया गया है। बाथरूम में बारिश का पानी इकट्ठा हो रहा है। वहीं, आंटी ने टब में पानी भरकर एक ड्रम भर दिया। बाद में आने वाले पानी को घर के कपड़े धोने में लगाया

वीडियो देखकर लाखों लोग हो गए इंस्पायर

यह छोटा सा वीडियो लोगों को बहुत अच्छा सबक दे रहा है और वे इसे देखकर बहुत इंस्पायर हो रहे हैं। बारिश के पानी का उपयोग करने के लिए इस प्रक्रिया को अभी तक बहुत कम लोगों ने अपनाया होगा। यदि आप घर में बारिश के पानी का उपयोग करना चाहते हैं तो आप भी इस ट्रिक को अपना सकते हैं।

प्रणाली दिगंबर गायकवाड़ ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया। पिछले महीने 19 तारीख को शेयर किए गए वीडियो को अब तक लाखों व्यूज और 2 लाख 82 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। बहुत से लोगों ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी।