गर्मियों के मौसम में बिना फ्रिज ही ठंडी मिलेगी बीयर, वेज्ञानिको ने तैयार किया ऐसा नुस्का की 2 मिनटों में एकदम चिल्ड हो जाएगी बीयर

गर्मियां आते ही बाजार में बीयर की मांग में तेजी आ जाती है। हालाँकि, इसकी मादक सामग्री के कारण, बीयर का सेवन सभी जगहों पर नहीं किया जा सकता है।
 

गर्मियां आते ही बाजार में बीयर की मांग में तेजी आ जाती है। हालाँकि, इसकी मादक सामग्री के कारण, बीयर का सेवन सभी जगहों पर नहीं किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, स्टोर से ले जाए जाने के बाद बियर गर्म हो सकती है। सौभाग्य से, जर्मनी ने बीयर पाउडर पेश करके इन मुद्दों को हल करने के लिए एक समाधान विकसित किया है।

बस दो चम्मच पाउडर को ठंडे पानी के साथ मिलाने से एक ताज़ा और ठंडी बियर आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इसके अलावा, यह नवाचार पर्यावरण के अनुकूल है क्योंकि पाउडर बियर के उत्पादन से न्यूनतम कार्बन उत्सर्जन होता है।

पहली बार इस तरह बनी बीयर

जर्मन समाचार वेबसाइट डीडब्ल्यू की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी जर्मनी से आने वाली बीयर का एक नया विकसित पाउडर रूप एक अग्रणी सफलता है। इस अभिनव उत्पाद के निर्माता नोएत्सेले ब्रेवरी का अनुमान है कि यह वर्ष के अंत तक व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा। इसके अलावा, शराब की भठ्ठी का दावा है कि बोतलबंद बीयर निर्यात की तुलना में पाउडर बियर को परिवहन करने से कार्बन उत्सर्जन काफी कम होगा।

दो मिनट में बियर तैयार

बीयर बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि बीयर महज दो मिनट में पीने के लिए तैयार हो जाएगी। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि बीयर का एक पाउडर रूप खरीद के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे ऑन-डिमांड बीयर उत्पादन की अनुमति होगी। एक सर्विंग बनाने के लिए,

बस दो चम्मच पाउडर को एक गिलास या बोतल में अपनी वांछित मात्रा में तरल के साथ मिलाएं। वर्तमान में, यह उत्पाद जर्मन बाजार तक सीमित है, समय के साथ वैश्विक रोलआउट होने की उम्मीद है। हालांकि, भारत में रहने वालों को धैर्य रखना चाहिए, क्योंकि उत्पाद को भारतीय बाजार में प्रवेश करने से पहले कई कानूनी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।