रेल्वे यात्रा करने वालों के लिए निकलकर आई बड़ी खबर, भयंकर बारिश के कारण इन रूटों की ट्रेने हुई केंसिल

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बीच जलभराव, बाढ़, और भूस्खलन वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से ट्रेनों के रद्द होने और डायवर्ट होने की खबरें आ रही हैं।
 

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बीच जलभराव, बाढ़, और भूस्खलन वजह से देश के विभिन्न हिस्सों से ट्रेनों के रद्द होने और डायवर्ट होने की खबरें आ रही हैं। भारी बारिश के कारण बुधवार को पश्चिमी रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने की सूचना दी है।

इसमें चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस, चंडीगढ़-कोचुवरली केरल एक्सप्रेस, और दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों के अलावा कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है और कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। आइए, आपको इन ट्रेनो के बारे में पूरी डिटेल से बताते हैं।

इन ट्रेनों को किया कैंसल

गाड़ी नंबर 22452 चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस को कैंसल कर दिया गया है। 
गाड़ी नंबर 12218 चंडीगढ़-कोचुवेली केरल संपर्क क्रांति भी नहीं चलेगी। 
गाड़ी नंबर 19412 दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस भी कैंसल रहने वाली है। 
गाड़ी नंबर 12471 बांद्रा टर्मिनस-श्री.माता.वी.डी.कटरा, कैंसल रहने वाली है। 

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

दूसरी ओर कुछ ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया गया है। इसमें ट्रेन नंबर 12925 मुंबई सेंट्रल-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस को 11 जुलाई को अंबाला कैंट-सरहिंद-लुधियाना के रास्ते डायवर्ट किया गया है।

उसी तरह, ट्रेन नंबर 12926 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल पश्चिम एक्सप्रेस को 12 जुलाई को लुधियाना-सरहिंद-अंबाला कैंट के रास्ते डायवर्ट किया गया।

लगातार कैंसल हो रही ट्रेनें

मंगलवार को भी कई ट्रेनों के रद्द होने की खबरें सामने आई थीं। खासकर उत्तर प्रदेश में भारी वर्षा के कारण आगरा मंडल से लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

वहीं उत्तराखंड में भी वंदेभारत सहित कई ट्रेनों को रद्द और शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। कई जगहों से हजारों की संख्या में टिकट रद्द करने की भी खबरें आ रही हैं।

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि रेलवे ट्रैक पर तेजी के साथ काम चल रहा है और जल्द ही ट्रेन सेवा को सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी।