bihar ka mosam: अगले कुछ घंटो में बिहार के इन हिस्सों में तेज बरसात की संभावना, बिहार के इन ज़िलों में मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा सूचना के अनुसार आज बिहार और ओडिशा में भारी बारिश होगी।
 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा सूचना के अनुसार आज बिहार और ओडिशा में भारी बारिश होगी। इसके अलावा, 22 अगस्त और 23 अगस्त को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने की उम्मीद है। साथ ही, आईएमडी ने बताया कि 19 अगस्त को मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि कल भी बिहार के अधिकांश भागों में भारी बारिश हुई। यही कारण है कि आज सुबह से दिल्ली में बारिश हो रही है। इससे गर्मियों से राहत मिली है।

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में 19 से लेकर 23 अगस्त तक अलग-अलग जगहों पर जोरदार बारिश होने वाली है। इस दौरान लोगों को सतर्कता बरतने के लिए भी कहा गया है। भारी बारिश के कारण कच्चे घरों को नुकसान हो सकता है।

ताजा मौसम विभाग की रिपोर्ट ने पहाड़ी राज्यों को चिंतित कर दिया है। अगले पांच दिनों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होगी। 22 अगस्त को पूर्वी यूपी में भी भारी बारिश हो सकती है। 21 अगस्त से 23 अगस्त तक उत्तराखंड में मौसम खराब है। उस समय कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। इससे बाढ़ हो सकती है।

हिमाचल के 10 जिलों में 21-22 को भारी बारिश का अलर्ट

21 अगस्त और 22 अगस्त को भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने को लेकर हिमाचल प्रदेश में स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को एक 'येलो अलर्ट' जारी किया है। मौसम विभाग कार्यालय ने कहा कि आगामी 48 घंटे में निचली और मध्य पहाड़ियों के कुद स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

21 अगस्त से राज्य में तेजी से बारिश होने की उम्मीद है और 24 अगस्त तक कई स्थानों पर बारिश होगी। 21 अगस्त से 23 अगस्त तक, मौसम विभाग ने राज्य के गैर-जनजातीय जिलों में कई स्थानों पर भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया है, साथ ही आंधी से बिजली गिर सकती है। इससे यातायात और अन्य महत्वपूर्ण सेवाएं बाधित हो सकती हैं।