JCB मशीन से अंडों को बचाने के लिए सामने खड़ी हो गई चिड़िया, किया ऐसा काम जिसे देखकर आप भी कर देंगे सैल्यूट

यह माँ ही है जो अपने बच्चों के लिए हंसते-हंसते दुनिया की किसी भी मुसीबत का सामना करती है।  
 

यह माँ ही है जो अपने बच्चों के लिए हंसते-हंसते दुनिया की किसी भी मुसीबत का सामना करती है, उन्हें आनन्द भी नहीं आने देती। एक मां ही है जो हमें छोटे से बड़े होते हुए, गिरते हुए, उठते हुए देखती है और हमें जिंदगी के हर परिस्थितियों से लड़ना सीखाती है। किसी भी रूप में मां सबसे अच्छी है। वायरल हो रहा एक चिड़िया का वीडियो, जिसमें उसके अंडे पड़े हैं और एक जेसीबी की तरह दिखने वाली मशीन इलाके को साफ करने आती है, दिखाता है कि एक मां ही ऐसा कर सकती है।

नहीं जाती बच्चों को छोड़कर

इसका वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है। एक चिड़िया अपने अंडों के पास बैठी है, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। मशीन अंडों के ऊपर बैठकर उन्हें बचाने की कोशिश करती है। मशीन पास आते ही शोर करने लगती है। वीडियो को देखकर लगता है कि वह मशीन को बता रही है कि बच्चों से दूर रहें। वह आवाज लगातार निकालती रहती है।

फिर क्या होता है?

इसके बाद फिर दोबारा से वो मशीन पास आती है और उसके अंडों के ऊपर जेसीबी का पंजा मंडराने लगता है। वो मशीन के सामने खड़ी हो जाती है। मां खुद मशीन से जरा भी नहीं डरती और ना ही अपने अंडों को छोड़कर जाती वो वहीं खड़ी रहती जब तक कि मशीन वापस नहीं चली जाती ऐसे वो अपने बच्चों की जान बचा लेती है।

यहां देखिए उस मां का साहस

जबकि कुछ और लोगों ने वीडियो को पसंद किया, तो कुछ यूजर्स ने वीडियो बनाने के लिए ऐसा करना आखिर कहां तक ठीक है? दूसरे लोगों ने बताया कि यह मां अपने अंडों को बचाने के लिए खड़ी रही।