लड़कों का तो पता है पर लड़कियों की जीन्स में चैन का क्या होता है काम, क्या कंपनियां जीन्स महंगा बेचने के लिए ऐसा करती है या फिर है कोई ख़ास वजह

वैसे, जीन्स में लड़के और लड़कियां दोनों काफी स्टाइलिश लगते हैं। लेकिन इन दोनों की जीन्स में कुछ अंतर तो जरूर है।
 

वैसे, जीन्स में लड़के और लड़कियां दोनों काफी स्टाइलिश लगते हैं। लेकिन इन दोनों की जीन्स में कुछ अंतर तो जरूर है। जो आप शायद नहीं जानते होंगे। लेकिन लड़कियों का कोई मुकाबला नहीं है फैशन में। इसके अलावा, लड़कियों को लड़कों से अधिक स्टाइलिश कपड़े पहनने का अधिकार है, लेकिन अधिकांश लड़कियां जीन्स पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में, क्या आपने कभी सोचा है कि लड़कियों को जीन्स क्यों अच्छा लगता है?

लड़कियों की जीन्स में क्यों होती है चैन :

अब जीन्स पहनना बहुत आम है, लेकिन एक समय था जब लड़कियों को जीन्स पहनना बहुत महत्वपूर्ण था। जब हम लड़कों की जीन्स की बात करते हैं, तो उनमें बहुत कम वैरायटी है।

जबकि लड़कियों के लिए कई अलग-अलग स्टाइल की जीन्स उपलब्ध हैं। यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि लड़कों के पेंट या जीन्स में अक्सर चैन नहीं लगाया जाता है, लेकिन लड़कियों के जीन्स में चैन लगाने की एक बहुत अलग वजह है।

लडकियों की जीन्स में चैन होने की सही वजह है ये :

वास्तव में, इसकी वजह यह है कि लड़कियों के जीन्स असली डेनिम से बने होते हैं। वास्तव में, लड़कियों की कमर लड़कों की कमर से काफी कम लचीली होती है। ऐसे में, लड़कियों को जीन्स पहनने में चैन होगा। लड़कियों को जीन्स पहनना कठिन हो सकता है अगर चैन नहीं है।

इसके अलावा, उन्हें अधिक समय भी लगेगा। यानी लड़कियों की सहूलियत और कम्फर्ट क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए ही जीन्स पर चैन लगाया जाता है। ताकि लड़कियों को जीन्स पहनने में कोई परेशानी नहीं होगी और वे अपनी पसंद की जीन्स बिना किसी झिझक के पहन सकें।