शेरों के झुंड से बचने के लिए पानी में कूदा था भैंसा पर पानी में दिखा पानी का राक्षस, आगे जो हुआ उसपर शायद ही आपको विश्वास ही

शेरों और शेरनियों के एक समूह द्वारा पीछा किए जाने पर एक भैंस ने खुद को जानलेवा स्थिति में पाया। बचने के लिए उसने एक नदी में कूदने का फैसला किया जहां मगरमच्छ मौजूद थे।
 

शेरों और शेरनियों के एक समूह द्वारा पीछा किए जाने पर एक भैंस ने खुद को जानलेवा स्थिति में पाया। बचने के लिए उसने एक नदी में कूदने का फैसला किया जहां मगरमच्छ मौजूद थे। घायल होने के बावजूद भैंस सफलतापूर्वक नदी पार करने और अपनी जान बचाने में सफल रही।

इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें अकेली भैंस की बहादुरी दिखाई दे रही है, क्योंकि वह शेरों के एक समूह से लड़ी और सकुशल बच निकलने में सफल रही। दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनल पार्क में एलिफेंट वॉक रिट्रीट का प्रबंधन करने वाले एंटोनी ब्रिट्ज ने इस वीडियो को कैप्चर किया और इसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

शेरों का झुंड से कुछ यूं बच निकला भैंस

वीडियो की शुरुआत एक भैंस के पानी पीने के लिए नदी की ओर आने से होती है। बारह शेरों का एक समूह भैंस को देखता है और उसका शिकार करने के इरादे से उसका पीछा करना शुरू कर देता है। बहादुरी के प्रदर्शन में, भैंस शेरों के खिलाफ वापस लड़ती है और उन्हें भगाने में कामयाब हो जाती है।

खतरे से बचने के बाद, भैंस नदी की ओर दौड़ती है और अपने बचने की संभावना बढ़ाने के लिए इसे पार करने का फैसला करती है। हालाँकि, नदी मगरमच्छों से प्रभावित है, जो भैंस के जीवन को और भी अधिक खतरे में डालती है।

सौभाग्य से, मगरमच्छ भैंस पर हमला नहीं करते हैं, और यह नदी से बेदाग निकलता है। इस वीडियो ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

मगरमच्छ से भरे नदी में कूद गया भैंस

भैंस जब नदी में जाती है तो मगरमच्छ के डर से शेर अंदर की तरफ नहीं आते और अपने शिकार को वहीं पर छोड़कर वापस जाने लगते हैं. एलिफेंट वॉक रिट्रीट ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "वुरहमी प्राइड ने कल ऐली वॉक में हमसे मुलाकात की, वे इस अकेली भैंस का शिकार करने का प्रयास कर रहे थे।

हमारे मेहमानों और हमारे कर्मचारियों को काफी दिखा रहे थे." ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को इंस्टाग्राम पर लाखों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं. सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में मजेदार कमेंट्स की बाढ़ ला दी. एक यूजर ने लिखा, "बहुत खूब! क्या झुंड है, क्या नजारा है."