Chanakya Niti: इन कारणों के चलते पराए मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगती है शादीशुदा औरतें, सच्चाई जानकर तो आपकी भी बोलती हो जायेगी बंद

आज की व्यस्तता में हम बहुत जरूरी बातें भूल जाते हैं और उनके बिना हम चाहते हुए भी दूसरों को ठेस पहुंचा सकते हैं। यही कारण है कि चाणक्य नीति का पालन करना अनिवार्य है।
 

आज की व्यस्तता में हम बहुत जरूरी बातें भूल जाते हैं और उनके बिना हम चाहते हुए भी दूसरों को ठेस पहुंचा सकते हैं। यही कारण है कि चाणक्य नीति का पालन करना अनिवार्य है। आचार्य चाणक्य ने शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के लिए बहुत लिखा है। औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और इस बारे में उनके पति को पता नहीं है।

आइए देखें कि जब पत्नियां असंतुष्ट होती हैं तो वे क्या कहती हैं। चाणक्य नीति में बताया गया है कि महिलाएं असंतुष्ट होने पर क्या करती हैं। कोई भी पति इन इशारों को छिपाकर अपनी पत्नी को खुश कर सकता है। पत्नी को खुश करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों को याद रखना चाहिए

कम करना

पत्नियों को भी बातूनी कहा जाता है। पति बहुत बोलता है जब पत्नी खुश होती है। पति को कभी-कभी उतना ही बोलने को कहना पड़ता है। यदि आपकी पत्नी भी बहुत बोलती है और फिर अचानक शांत हो जाती है, तो आपकी पत्नी असंतुष्ट है।

शायद वह आपके कुछ से परेशान है। पत्नियां कम बोलते हैं। इन संकेतों को देखते ही अपनी पत्नी से बात करके जानिए कि वह क्या चिंतित है। ऐसा करने से वह आपसे बात करेगी और फिर सब ठीक हो जाएगा।

हर बात पर क्रोधित होना

सबको पता है कि पत्नियों के लिए पति कितना महत्वपूर्ण हैं। वह अपने पति को कभी दुखी नहीं करना चाहती। ऐसे में, आपकी पत्नी आपसे गुस्सा होने लगे या आपसे झगड़ा करने लगे तो वह किसी बात से असंतुष्ट है। इस संकेत को देखकर आपको अपनी पत्नी को खुश करने का अगला कदम उठाना चाहिए। 

 बस अपने आप पर विचार करें।

माना जाता है कि पत्नियां अपने पति की हर मांग पूरी करती हैं। यदि आपकी पत्नी अचानक आपसे दूर हो जाए या आपको लगता है कि वह सिर्फ अपने बारे में सोच रही है, तो आपको समझना चाहिए कि वह कुछ से असंतुष्ट है।

आपकी पत्नी शायद आपकी किसी बात से नाराज हो सकती है, इसलिए उससे तसल्ली से बात करनी चाहिए। उसकी समस्या को समझना और हल करना आवश्यक है। ऐसा करने से आपकी पत्नी प्रसन्न होगी और फिर से आपसे प्यार करने लगेगी।