Chanakya Niti: 40 साल से ऊपर उम्र होने के बाद भी पुरुषों से महिलाएं करती है ये डिमांड, मजबूरी में खुद पर नही कर पाती कंट्रोल

प्रेम करने की कोई उम्र नहीं होती। क्योंकि प्यार पाना या प्यार करना सबसे सुंदर भावनाओं में से एक है। साथ ही, यह बात भी है कि लोग प्यार से अलग-अलग चीजें पाने की इच्छा रखते हैं।

 

प्रेम करने की कोई उम्र नहीं होती। क्योंकि प्यार पाना या प्यार करना सबसे सुंदर भावनाओं में से एक है। साथ ही, यह बात भी है कि लोग प्यार से अलग-अलग चीजें पाने की इच्छा रखते हैं।

जब हम युवा होते हैं, तो हम रोमांचक और उत्तेजित प्यार चाहते हैं, लेकिन उम्र बढ़ने पर हम चाहते हैं कि यह स्थिर और मैच्योर हो। यदि आप एक 40 वर्षीय पुरुष हैं और एक जीवन साथी की खोज में हैं, तो यहां कुछ बातें बताई गई हैं जो आपकी उम्र की महिलाएं अपने साथी में चाहती हैं।

ईमानदारी का होना जरूरी है

यह सच्चाई है कि महिलाओं का हर आयु वर्ग ईमानदार पुरुषों की खोज करता है। इसके बावजूद, मैच्योर महिलाएं इसे अधिक महत्व देती हैं क्योंकि उनके पास बर्बाद करने का समय नहीं होता। वे चाहती हैं कि पुरुष भावनात्मक रूप से उनके साथ ईमानदार रहें। सत्य को बदनाम करने वाला यह खेल खेलने लायक नहीं है। एक महिला जो पहले से ही इस सड़क पर उतर चुकी है, बेईमानी की तरह बेईमानी व्यवहार नहीं करेगी।

कम उम्र की महिलाओं से तुलना पसंद नहीं

महिलाएं एक ऐसे पुरुष को महत्व देती हैं जो जीवन को अपनी दृष्टि से देखता है, अपने कौन हैं और क्या प्रस्तुत करना है। हालाँकि, कुछ पुरुषों, खासकर 40 के दशक में और उससे भी आगे, चाहते हैं कि वे एक युवा "ट्रॉफी" हों। दूसरी ओर, कुछ पुरुष एक मैच्योर वुमन के प्यार को पसंद करते हैं जो अपने पति की देखभाल करने में माहिर है। वे मानते हैं कि समान उम्र की महिलाएं ही उनसे सबसे अधिक संपर्क कर सकती हैं।

I Love You को गंभीरता से लेना

“आई लव यू” कहने का मूल्य एक मैच्योर महिला जानती है। वह कहती है कि वह आपसे प्यार करती है, तो यह बहुत अलग है। पुरुष को इससे कोई शक नहीं होगा कि यह महिला उसे दिल से प्यार करती है।

उन्हें 24/7 रोमांस नहीं चाहिए

40 के दशक में एक महिला के लिए उसका उच्च स्तर का प्रेम विनम्रता और पर्याप्त समय होना चाहिए। वे अपने संबंध को महसूस करना चाहती हैं और देखभाल, ध्यान, सम्मान और सपोर्ट जैसे कार्यों के माध्यम से खुद को खुश करना चाहती हैं। यह उनके लिए बहुत अधिक रोमांटिक और अर्थपूर्ण होता है जब कोई व्यक्ति यह जानने के लिए समय लेता है कि उन्हें किस प्रकार की चाय पीना अच्छा लगता है, न कि उपहार में फूल देना।

प्यार कोई खेल नहीं

जब हम युवा होते हैं, हम अक्सर मनोवैज्ञानिक खेल खेलते हैं, जिससे हमें दिल टूट जाता है। लेकिन आप भी ऐसे ड्रामा पसंद करनेवाले पुरुषों में से हैं, तो एक मैच्योर महिला आपके लिए नहीं है। मैच्योर महिलाएं कमिन्टमेंट से भागने वाले पुरुषों के लिए अपना समय बर्बाद नहीं करती।आत्मविश्वासी महिलाओं को पता है कि वे क्या चाहते हैं, इसलिए वे ऐसे लोगों के साथ रिश्ते में शामिल नहीं होंगी जो उनके इमोशन्स से खेलते हैं या रिश्ते को बढ़ाते हैं।

सेल्फ अवेयरनेस का होना

मैच्योर महिलाएं एक आदमी में उसके गोल्डन दिल होने की आशा करती हैं— एक आदमी जो अपने आप को जानता है, उसी पृष्ठभूमि पर खड़ा है, जिसमें उसने अपने अतीत से कुछ सबक सीखा है, और पुराने व्यवहार के सिद्धांत को दोहराने में कोई रुचि नहीं रखता।