Chanakya Niti: शादीशुदा भाभियां अपने पति से असंतुष्ट होने पर करती है ये इशारे, समझ जाओगे तो हो जायेगी मौज

शादीशुदा महिलाओं को प्यार दिखाने के पीछे कई कारण या रीजन हो सकते हैं, लेकिन एक अध्ययन के अनुसार जो महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं हैं,

 

Chhakya Niti: शादीशुदा महिलाओं को प्यार दिखाने के पीछे कई कारण या रीजन हो सकते हैं, लेकिन एक अध्ययन के अनुसार जो महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं हैं, वे अधिकतर दूसरे पुरुषों के साथ फ्लर्ट करना पसंद करती हैं।

अर्थात, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दूसरे पुरुषों के पास जाती है, जो अक्सर देखा गया है शादी के बाद पति-पत्नी का प्रेम कम हो जाता है ज्यादातर महिलाएं इस तरह भी दूसरे पुरुषों को पसंद करने लगती हैं या भाव देने लगती हैं, और शादीशुदा महिलाओं का फ्लर्ट करना या इशारा करना आम है।

शादीशुदा महिला ये 10 इशारे करे तो समझ जाएं महिला आपसे सच्चा प्यार करती है?

1. शादीशुदा महिला की बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें

एक अध्ययन के अनुसार, अगर कोई शादीशुदा महिला किसी से सच्चा प्यार करती है, तो वह हर समय आपके पास रहने की कोशिश करती है. इसके अलावा, अगर वह आपसे बात करते समय बार-बार आपका हाथ पकड़े या आपको छूने की कोशिश करे, तो यह प्यार का संकेत है. अगर आपको कोई ऐसा संकेत मिलता है, तो समझ लीजिए कि वह आपकी ओर  आकर्षित है वह आप से प्यार करती है।

2. शादीशुदा महिला आप से खुद बात शुरू करेगी

जैसा कि मैंने देखा है, जब कोई शादीशुदा महिला आपको पसंद करने लगती है या प्यार करने लगती है, तो वह खुद आपसे बात करना शुरू कर देगी और आपको देखते ही उनके चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट देखने को मिलेगी. और वह आपको कुछ ऐसी बातें बोलेगी जिसे सुनकर आपको लगता है कि वह आपको पसंद करने लगी है।

या प्यार करने लगी है तो वह चाहती है कि आप उससे हमेशा बात करते रहें, जिससे वह आपके साथ बहुत अच्छा लगने लगती है और वह आपसे जब भी कोई बात करेगी, आपकी ओर देखेगी। उस दौरान आप महिला की नजरों में आपके लिए शर्मिंदगी महसूस करेंगे और अगर ऐसी हरकतें आपको अक्सर देखने को मिले तो आपको लगता है कि वह महिला आप से प्यार करने लगी है या आप में दिलचस्पी लेने लगी है।

3. शादीशुदा महिला आपसे आप की गर्लफ्रेंड के विषय मै पूछेगी

प्यार मैं एक अध्ययन के अनुसार, अगर कोई शादीशुदा महिला आप में दिलचस्पी या प्यार करती है, तो वह आपसे ज्यादातर एक ही सवाल पूछेगी: क्या आपके जीवन में कोई गर्लफ्रेंड या लड़की नहीं है और आप किसी और व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं। वह आपसे बार-बार सवाल करके आपको एहसास दिलाना चाहती है कि अगर आपकी जिंदगी में कोई और लड़की नहीं है, तो जो लड़की आपकी जिंदगी में आना चाहेगी, वह आपसे बार-बार सवाल करेगी और आपको इस तरह का संकेत देगी कि वह आपको बहुत पसंद करती है।

4. शादीशुदा महिला आप से डबल मीनिंग बातें करेगी

यह सबसे अलग बात है और बहुत दिलचस्प है क्योंकि कोई भी शादीशुदा महिला डबल मीनिंग वाली बातें करना बहुत पसंद करती है. हालांकि वह महिला अपनी जिंदगी में हर किसी से डबल मीनिंग नहीं कर पाती है, यह एक संकेत है कि वह आपको पसंद करती है और आपके लिए जान देने को तैयार है।

अगर आपके सामने कुछ डबल मीनिंग चीजें हैं, तो यह आपको बताता है कि वह महिला आपके साथ एक रिश्ता शेयर करना चाहती है। वह आपको ग्रीन संकेत दे रही है, इसका सीधा अर्थ है उनकी सभी दोहराई वाली बातें। इसका मतलब यह है कि महिला आपको बहुत पसंद करती है आप से अपनी निजी बातें बता रही है।

5. महिला आप को अपने हाथो से इशारे करेगी

मैंने एक अध्ययन में पाया कि वह अक्सर आपसी बातचीत के दौरान हाथों की हलचल करती रहती है, लेकिन यदि कोई महिला आपको देखकर अपने हाथों को अपनी गर्दन या बाजू पर टच करती है, तो वह आपसे बात करने के लिए सबसे पहले पहल कर सकती है। वह सिर्फ अपने इशारों से आपको आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। वह ऐसा कर रही है क्योंकि वह आप से बहुत प्यार करती है या आप से बहुत इंस्ट्रस्टेड है।

6. आप को किसी और के साथ देखकर जलन महसूस करेगी

मैंने एक अध्ययन में पाया कि अगर कोई व्यक्ति हमें प्यार करता है तो वह हमें किसी और के साथ बात करते देखकर जलन महसूस करेगा. अगर आप किसी अन्य महिला या लड़की के साथ बात कर रहे हैं, तो शादीशुदा महिला जलन महसूस कर सकती है और यह हो सकता है वह आपसे कुछ देर तक बात नहीं करे, आपसे गुस्सा करे या आपसे मुंह फेर ले. अगर आप ऐसा महसूस करते हैं या कर रहे हैं, तो वह आपको समझ जाएगा कि उसके मन में आपसे कुछ हो रहा है. वह आपसे प्यार करती है।

7. महिला आपकी आंखों से आंखे मिलाकर बात करेगी

एक अध्ययन के अनुसार, महिलाओं की आंखें भी बहुत कुछ कहती हैं, इसलिए उन्हें बहुत गहराई से देखने और समझने की जरूरत है. यदि कोई शादीशुदा महिला आपसे लंबे समय तक आंखें मिलाकर बात करती है, फिर शर्म से अपनी आंखें झुकाती है, तो यह प्यार का संकेत है। क्योंकि यह सच्चा प्यार का संकेत है।

8. महिला आप को देखकर प्यारी सी मुस्कान देगी

यह बिल्कुल सही है कि जब कोई महिला किसी को प्यार करती है, तो वह आपको हर बार किसी भी तरह से स्वागत करेगी, एक प्यारी सी मुस्कुराहट के साथ, और आपको देखकर अपने कपड़े बदलने लगेगी।

9. महिला आप के साथ इश्कबाजी वाले डायलॉग बोलेगी

मैंने एक अध्ययन में पाया कि अगर कोई शादीशुदा महिला आपसे वास्तव में प्यार करती है, तो वह हर बात पर इश्कबाजी वाली टिप्पणियां करेगी और कुछ हसी वाले चुटकुले सुनाकर आपको आकर्षित करने की कोशिश करेगी. अगर ऐसा होता है, तो आपको लगता है कि महिला आपसे सच्चा प्यार करती है और आपके साथ शादी करना चाहेगी।

10. महिला की आवाज में परिवर्तन देखें

एक अध्ययन के अनुसार, अगर एक शादीशुदा महिला आप से प्यार करती है तो उसकी आवाज पहले से ही काफी चुलबुली हो जाएगी और वह पुरूष के कुछ भी कहने पर उसे अट्रैक्ट करने के लिए शानदार शब्दों का इस्तेमाल कर सकती है. इससे स्पष्ट होता है कि उस महिला को आपके साथ रहना बहुत अच्छा लगता है। वह आपसे प्यार करने लगी है, यह प्यार का संकेत है।