बच्चों की फेवेरट शो सोनपरी की सोना आंटी का बदल चुका है पूरा लुक, नई तस्वीरों को देख तो आप भी हो जाएंगे दीवाने

क्या आपको वह शो सोनपरी याद है? यकीन है कि आपको याद है! सोनपरी का नाम सुनते ही आपको "इट्टू बिट्टू जिम पटुता" का मंत्र याद आ जाएगा।
 

क्या आपको वह शो सोनपरी याद है? यकीन है कि आपको याद है! सोनपरी का नाम सुनते ही आपको "इट्टू बिट्टू जिम पटुता" का मंत्र याद आ जाएगा। यह धारावाहिक 2000 में शुरू हुआ और 90 के दशक में बच्चों का सबसे पसंदीदा शो था। हम सभी सोन परी की अभिनेत्री को याद करते हैं।

लेकिन क्या आप एक्ट्रेस के वर्तमान स्थान का पता है? वास्तव में, अभिनेत्री का असली नाम मृणाल कुलकर्णी है। वह इस रोल में 31 साल की थीं। वह अब 52 वर्ष की हो गई है। मराठी टीवी शो स्वामी में पेशावे माधवराव की पत्नी रमाबाई पेशावे की भूमिका में मृणाल 16 साल की थीं।

इससे वे लोकप्रिय हुए। मराठी और हिंदी दोनों भाषाओं में उन्होंने टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में अभिनय किया है। वह अन्य टीवी शो, जैसे "श्रीकांत", "रिश्ते" और "खामोशियां" के लिए भी प्रसिद्ध है। वह अभिनय में बहुत गंभीर नहीं थीं. वह दर्शनशास्त्र में डिग्री करना चाहती थीं।

लेकिन 1994 में उन्होंने अभिनय में करियर बनाने का निर्णय लिया, क्योंकि उनके पास लगातार ऑफर आते रहे। उन्होंने श्रीकांत, द ग्रेट मराठा, द्रौपदी, हसरतें, मीराबाई, शिक्षक, खेल, स्पर्श और सोनपरी जैसे कई और भूमिकाएँ निभाई और उनमें सफलता हासिल की।

पुणे विश्वविद्यालय से मृणाल ने भाषाविज्ञान में मास्टर डिग्री प्राप्त की है और उन्होंने कुछ फिल्मों का निर्देशन किया है, जैसे राम माधव और प्रेम म्हेंजे प्रेम म्हेंजे प्रेम अस्त। स्नातक करने के बाद मृणाल ने अपने दोस्त रुचिर कुलकर्णी से विवाह कर लिया।

जिसके बाद वह अभिनय से दूर रहती है। 2001 में, उन्होंने मराठी फिल्म जोड़ीदार के लिए स्क्रीन अवार्ड जीता, और 2003 में अमोल पालेकर द्वारा निर्देशित द क्वेस्ट के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।