क्लास के कामचोर लड़के ने क कबूतर लिखने के लिए लगाया एक्स्ट्रा दिमाग, लिखा ऐसा जवाब की टीचर के दिमाग़ का हो गया दही

अगर आप रील्स को रोजाना अपने मोबाइल फोन पर स्क्रॉल करते हैं तो कई सारे मजेदार वीडियो जरूर देखते होंगे। कभी-कभी तो कुछ ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं, जिसे एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार देखने का मन करता है।
 

अगर आप रील्स को रोजाना अपने मोबाइल फोन पर स्क्रॉल करते हैं तो कई सारे मजेदार वीडियो जरूर देखते होंगे। कभी-कभी तो कुछ ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं, जिसे एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार देखने का मन करता है। छोटे बच्चे जब पढ़ाई करते हैं तो अपनी कॉपी में कुछ ऐसी बातें लिख देते हैं जिसे पढ़कर आपको हंसी आ जाती होगी।

स्कूल में जब बच्चे अपने कॉपी में कुछ लिख देते हैं तो टीचर भी उसके पैरेंट्स तक बात बताते हैं कि बच्चे ने आखिर क्या लिखा और क्या गलती की। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे।

बच्चे ने स्कूल की कॉपी में लिखा गलत

बचपन में जब बच्चों को हिंदी पढ़ाया जाता है तो उन्हें सबसे पहले शब्दों के पहले अक्षर के साथ किसी सजीव-निर्जीव चीजों को जोड़कर बतलाया जाता है। जैसे क से कबूतर, ख से खरगोश, ग से गमला जैसे शब्दों से समझाया जाता है।

इसे लेकर टीचर परीक्षा लेते हैं तो कुछ ही बच्चे हैं जो सही जवाब दे पाते हैं जबकि ज्यादातर बच्चे कुछ न कुछ गलत लिखकर चले आते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

जिसमें एक स्कूली बच्चे ने अपने कॉपी में अजीबोगरीब अंदाज में जवाब लिखा। स्कूल में टीचर ने हिंदी अल्फाबेट के सामने उससे जुड़े शब्दों को लिखने के लिए दिए थे, लेकिन बच्चे ने उल्टा-पुल्टा लिख दिया।

इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो तो खूब मजाक उड़ाया

जैसे ही टीचर ने बच्चे की कॉपी देखी तो वह हैरान रह गए, क्योंकि उसने कुछ और ही तरीके से चीजों को लिख दिया था। उसने लिखा- क से कबूतर, ख से खबूतर, ग से गबूतर, घ से घबूतर, च से चबूतर, छ से छबूतर, ज से जबूतर...

ऐसे ही आगे भी उसने लिखा। हालांकि, जैसे ही यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ तो लोगों ने खूब मजाक उड़ाया। वहीं, कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने क से कबूतर और च से चबूतर को सही बतलाया।

टीचर ने च से चबूतर को गलत बताकर उसपर लाल रंग का घेरा लगाया था। एक यूजर ने लिखा, "हर टाइप का कबूतर उड़ा दिया इसने"। जबकि एक अन्य ने लिखा, "च से चबूतर तो सही है। फिर भी टीचर में गलत क्यों किया।"