Creta, Nexon को नानी याद दिला देगी ये पॉवरफुल SUV गाड़ी, कीमत भी कम और माइलेज और डिजाइन तो जीत लेंगे दिल

आज के समय में ज्यादातर लोग अच्छे माइलेज वाले SUV कार को खरदीना बहुत पसंद करते है, लेकिन SUV सेगमेंट के कार की अधिक ज्यादा होने के कारण खरीद नहीं सकते है।
 

आज के समय में ज्यादातर लोग अच्छे माइलेज वाले SUV कार को खरदीना बहुत पसंद करते है, लेकिन SUV सेगमेंट के कार की अधिक ज्यादा होने के कारण खरीद नहीं सकते है। लेकिन आज हम एक ऐसे दमदार SUV कार की बात करेंगे जिसकी कीमत कम है, साथी उस कार में हमें कई शानदार फीचर्स दिए गए है।  

SUV कार की बात की जाएं तो ये बहुत सुरक्षित है, साथ ही एसयूवी सेगमेंट की कार में बहुत ही शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाते है। इस के अंदर मिलने वाली अधिक सुविधाओं के कारण भारत में एसयूवी सेगमेंट के कार को काफी पसंद भी की जाती है।

हालांकि एसयूवी सेगमेंट के कार की कीमत अधिक होती है, लेकिन हम आपको एक ऐसी एसयूवी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत कम है, और वह Creata, Nexon से मुकाबला कर सकती है। 

Creta, Nexon को धूल चटाने आ रही है ये दमदार SUV

हम जिस कम कीमत वाली जबरदस्त एसयूवी कार के बारे मे बता रहे है, वह कार Maruti Suzuki Brezza है। Maruti Suzuki की इस कार को भी भारत में बहुत से लोग खरीदना बहुत पसंद करते है। अगर Brezza के नए मॉडल की बात करें तो Maruti Suzuki Brezza को लोग बहुत पसंद कर रहे है। 

Brezza के नए मॉडल का इंजन और माइलेज काफी अच्छा है। साथ ही इस SUV कार के डिजाइन की बात करें तो इस कार की डिजाइन भी बहुत ही शानदार है। इस कार में पिकअप भी अच्छा है। तो चलिए इस शानदार SUV कार के इंजन और फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल जानते है।

Maruti Suzuki Brezza की दमदार इंजन 

Maruti Suzuki Brezza में दमदार इंजन दिया गया है, यदि मारुति सुजुकी ब्रेजा के दमदार इंजन की बात करें तो इस कार में हमें 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो आसानी 101.65 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है। 

यदि इस कार के माइलेज की बात करें तो यह कार में प्रति लीटर 20 किलो मीटर तक की जबरदस्त माइलेज देती है। यह कार  CNG वेरिएंट मे भी उपलब्ध है, CNG मे यह कार प्रति किलो 30 Km तक की माइलेज देती है। 

Maruti Suzuki Brezza की फीचर्स 

ब्रेजा में मारुति सुजुकी कंपनी के तरफ से सेफ्टी के लिए 2 एयर बैग, ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 360° कैमरा, चाइल्ड लॉक जैसी सुविधाओं के साथ आती है। 

इस कार की सेफ्टी रेटिंग 4 है, और इसी के साथ इस कार में हमें 10″ की इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल जैसे बहुत सारे दमदार फीचर्स दिए गए है।

Maruti Suzuki Brezza की कीमत

ब्रेज्जा के इस दमदार एसयूवी के कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपए है, और वहीं यदि इस कार के टॉप वेरिएंट मॉडल की बात करें तो उसकी कीमत 14.14 लाख तक जाती है।