क्लास में टीचर से माफ़ी मांगने के लिए क्यूट बच्चे ने निकाला अनोखा तरीक़ा, बच्चे की इस हरकत को देख लोगों का हो गया दिल खुश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक प्यारा बच्चे और उसकी शिक्षिका का वीडियो इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है। वास्तव में, इस प्यारे बच्चे की माफी और उसकी शिक्षिका का वीडियो लोगों ने बहुत पसंद किया है।
 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक प्यारा बच्चे और उसकी शिक्षिका का वीडियो इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है। वास्तव में, इस प्यारे बच्चे की माफी और उसकी शिक्षिका का वीडियो लोगों ने बहुत पसंद किया है। अब इस शिक्षक की बात करते हैं।

प्रयागराज के नैनी में रहने वाली विशाखा त्रिपाठी पिछले एक साल से सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में नर्सरी और अपर क्लास पढ़ाती है। ऐसे में बच्चे और उनके साथी शिक्षक भी उनके पढ़ाने की काफी प्रशंसा करते हैं।

बच्चे की माफी और उसकी शिक्षिका का वीडियो वायरल हुआ

विशाखा जी ने कहा कि बच्चों को उनके पढ़ाने के तरीके का वीडियो जो वायरल हो रहा है, उतने ही प्यार से वे आपकी बात सुनेंगे। आपको हैरान होगा कि तेरह दिनों में इस वीडियो को कई करोड़ लोग देख चुके हैं. पहले वीडियो को बिहार का बताया जा रहा था।

लेकिन बाद में पता चला कि यह प्रयागराज के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल का है। यह स्कूल प्रयागराज के नैनी इलाके में एडीए कॉलोनी में पिछले दो सालों से चल रहा है और वीडियो में दिखाई देने वाली शिक्षिका का नाम विशाखा त्रिपाठी है। जो नैनी क्षेत्र में रहती है।

विशाखा पिछले कई वर्षों से शिक्षक के रूप में काम करती है। इसके अलावा, विशाखा बच्चों को समझाने के लिए एक अलग तरीके का इस्तेमाल करती है, जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। विशाखा त्रिपाठी ने कृषि विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद शिक्षण क्षेत्र में प्रवेश किया है।

ध्यान देने योग्य है कि ये वीडियो सिर्फ सितंबर महीने का है और उस दिन स्कूल में सामान्य कार्यक्रमों की तरह कार्यक्रम चल रहे थे। इस दौरान, शिक्षिका विशाखा त्रिपाठी ने लोअर केजी में पढ़ने वाले अथर्व सेन को बदमाशी करते हुए पकड़ लिया और फिर अनोखे ढंग से बच्चे को समझाने लगी।

तभी उनकी शिक्षिका निशा ने उनका वीडियो बनाया। ठीक है, विशाखा की साथी शिक्षिका निशा ने कहा कि वह यह दृश्य बहुत मार्मिक था, इसलिए उन्होंने इसे कैद किया। यही कारण है कि विशाखा ने खाली समय में यह वीडियो देखा तो उन्हें बहुत अच्छा लगा।