Delhi ka Mausam: दिल्ली के लोगों की हुई मौज अब एकबार फिर मानसून हुआ एक्टिव, जाने किस तारिख से शुरू होगा बारिश का दौर

भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आज से लेकर अगले तीन-चार दिन दिल्ली में बारिश होगी
 

भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आज से लेकर अगले तीन-चार दिन दिल्ली में बारिश होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन उमस बहुत कम रहेगी. देश की राजधानी दिल्ली में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. दिल्ली में अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।पिछले दिनों हुई बारिश से दिल्ली की हवा काफी सुधर गई है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन से बिगड़े हालात, शिमला में गई 48 जान

NCR में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम 36 डिग्री रहने का अनुमान है; गाजियाबाद में 28 डिग्री और अधिकतम 38 डिग्री; और गुरुग्राम में 24 डिग्री और अधिकतम 36 डिग्री रहने का अनुमान है।

हिमाचल और उत्तराखंड में होगी भारी बारिश\

राजधानी में ऐसा होते हुए, यूपी में आज हल्की बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अभी भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है। कश्मीर में भी कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. आज पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और पंजाब में भी भारी बारिश हो सकती है।

बारिश होने की आशंका

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड और दक्षिण भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी है, जबकि कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में बारिश की आशंका है।