Desi Jugaad: भेड़ बकरियां चराने के लिए गडरिए में लगाया गजब जुगाड, जिसने भी देखा वो रह गया हैरान

जैसा कि आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि भेड़ चराने वाला शख्स अपनी तीन पहिया वाहन पर बैठकर धीमे-धीमे गाड़ी चला रहा होता है और पीछे-पीछे भेड़ पैदल आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि, इसमें एक धांसू जुगाड़ है।

 

जैसा कि आप वायरल होने वाले वीडियो में देख सकते हैं कि भेड़ चराने वाला शख्स अपनी तीन पहिया वाहन पर बैठकर धीमे-धीमे गाड़ी चला रहा होता है और पीछे-पीछे भेड़ पैदल आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि, इसमें एक धांसू जुगाड़ है। शख्स ने अपनी गाड़ी के पिछले हिस्से में पहिये वाले जाली दार फेंसिंग कर रखी है, जिसके अंदर ही भेड़ चल रहे हैं।

बकरी भेड़ चराने वाले का इजीनियर जैसा देसी जुगाड़ देख कर हैरान हो गए बड़े बड़े लोग गाड़ी चलाने वाला शख्स भी गाड़ी को सड़क पर धीमी रफ्तार में चला रहा है। सिर्फ 10 सेकेंड के वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया। यहां तक कि बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी दंग रह गए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “कठिन समस्या का सरल समाधान, जुगाड़”।

देसी जुगाड़ देख कर हैरान रह गए लोग

भेड़ बकरी पालन वालो के लिए देसी जुगाड़ जो आपकी चिंता कर देगा कम बिजनेसमैन हर्ष गोयनका के प्रोफाइल में ट्वीट्स का मजेदार दिलचस्प कलेक्शन है। बकरी भेड़ चराने वाले का इजीनियर जैसा देसी जुगाड़ देख कर हैरान हो गए बड़े बड़े लोग हर्ष गोयनका जुगाड़ की तकनीक से काफी प्रभावित हैं और वह इससे जुड़े कई पोस्ट शेयर कर चुके हैं।

इसके बजाय, भेड़ के झुंड को चारों तरफ से बांधे रखने वाले पहिये वाले पिंजरे के अंदर चलते देखा जा सकता है। वीडियो को एक लाख 57 हजार से अधिक बार देखा गया है और इस पर ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली। लोगों ने आदमी के जुगाड़ स्किल की सराहना की।

कई लोगों ने लिखा कि कैसे तकनीक ने यह सुनिश्चित किया कि जानवरों को किसी चलती गाड़ी से भी नुकसान न पहुंचे। कुछ ने तो गुड़गांव में सड़क किनारे चरने वाली भेड़ों की तस्वीर शेयर की। ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, “जुगाड़ सबसे अच्छी तकनीक है। हम अपनी ऑब्जर्वेशन पॉवर खो रहे हैं और धीरे-धीरे क्लासेज होंगी कि कैसे ऑब्जर्व किया जाए।”