दिव्यांग होने के बावजूद भी लड़के ने पेट्रोल पंप पर काम करके चलाता है परिवार का खर्चा, भाई की हिम्मत को देख लोग कर रहे सलाम

जब आप अपने जीवन में छोटी-छोटी शिकायतों से अभिभूत महसूस करने लगें, तो अपने चारों ओर देखने के लिए कुछ समय निकालें। ऐसे अनगिनत उदाहरण हैं जो आपकी समस्याओं को परिप्रेक्ष्य में रखेंगे और तुलना में उन्हें छोटा दिखाएंगे।
 

जब आप अपने जीवन में छोटी-छोटी शिकायतों से अभिभूत महसूस करने लगें, तो अपने चारों ओर देखने के लिए कुछ समय निकालें। ऐसे अनगिनत उदाहरण हैं जो आपकी समस्याओं को परिप्रेक्ष्य में रखेंगे और तुलना में उन्हें छोटा दिखाएंगे।

जहां हर कोई जीवन में उतार-चढ़ाव का अनुभव करता है, वहीं कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो किसी के अस्तित्व को पूरी तरह से बदल सकती हैं। एक दुर्घटना में किसी की दृष्टि खोने या अंगों के कट जाने के विनाशकारी प्रभावों पर विचार करें।

ऐसी स्थितियों में, पराजित और निराश महसूस करना आसान होता है। हालांकि, ऐसे भी लोग हैं जो अपनी परिस्थितियों से ऊपर उठते हैं और पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो जाते हैं। अपने स्वयं के जीवन में भी आत्मनिर्भरता के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है।

ऐसा हौसला नहीं देखा होगा

ट्विटर पर घूम रहे एक वीडियो ने कई यूजर्स का ध्यान खींचा है, जिसमें एक ऐसे शख्स को दिखाया गया है जो जीवन की राह में आने वाली चुनौतियों के बावजूद फलने-फूलने में सक्षम है। यूजर लुटेरा (@__Lootera) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "शिकायतें तो बहुत थीं जिंदगी से, लेकिन इस सीन ने खामोश कर दिया।"

दिल को छू लेने वाली 52 सेकेंड की यह क्लिप इस बात की याद दिलाती है कि जो लोग कठिनाइयों को सहन कर सकते हैं, वे दुनिया में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में सक्षम हैं। वीडियो में एक व्यक्ति को एक गैस स्टेशन पर एक लाल रंग की गाड़ी में पेट्रोल भरते हुए दिखाया गया है।

उनका समर्पण और लचीलापन वास्तव में प्रेरणादायक है, और एक अनुस्मारक के रूप में काम करता है कि एक सकारात्मक दृष्टिकोण जीवन की बाधाओं पर काबू पाने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है।

बहुत बढ़िया भाई

2 जून को शेयर किया गया वीडियो दर्शकों के बीच अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हो गया है। अब तक, इसे 9.7 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और दुनिया भर के लोगों से हजारों लाइक्स मिल चुके हैं। क्या अधिक है, उपयोगकर्ता वीडियो पर अपने विचार और राय साझा करते हुए टिप्पणियां छोड़ रहे हैं।

एक व्यक्ति ने वीडियो में दिखाए गए व्यक्ति की बहादुरी के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए एक टिप्पणी भी लिखी, जबकि दूसरे ने बस इतना लिखा कि उन्हें यह बहुत सुखद लगा। हम वीडियो पर भी आपके विचार सुनना पसंद करेंगे, इसलिए कृपया बेझिझक अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए एक टिप्पणी छोड़ दें।