पेड़ के नीचे मस्त होकर सो रहे बाघ से कुत्ते ने उधार ली दुश्मनी, ग़ुस्से में बाघ ने पलभर में ही कुत्ते का कर दिया काम तमाम

रणथंभौर से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जहां आमतौर पर बड़े जानवर ताकतवर बाघ के सामने झुक जाते हैं. हालांकि, इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक कुत्ता बाघ के पास इस तरह आ रहा है जैसे कि वह कोई बकरी हो।
 

रणथंभौर से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जहां आमतौर पर बड़े जानवर ताकतवर बाघ के सामने झुक जाते हैं. हालांकि, इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक कुत्ता बाघ के पास इस तरह आ रहा है जैसे कि वह कोई बकरी हो।

हैरानी की बात यह है कि कुत्ता बाघ को डराने के लिए न सिर्फ उस पर भौंकता है, बल्कि उसकी तरफ कूदता भी है। बाघ, एक सच्चा शिकारी होने के नाते, बिना किसी झिझक के कुत्ते को जल्दी से भगा देता है। इस घटना ने लोगों को सदमे में डाल दिया है क्योंकि यह जानवरों की अप्रत्याशित प्रकृति को दर्शाता है।

ये टाइगर किलिंग मशीन से कम नहीं

यह वीडियो ट्विटर पर @irsankurrapria ने शेयर किया। उन्होंने लिखा- सोते हुए बाघ को हल्के में ना लें। उन्होंने आगे लिखा- यह वीडियो रणथंभौर के T120 टाइगर का है, जो किलिंग मशीन के नाम से भी कुख्यात है।

यहां तक इसने तेंदुए, स्लॉथ बीयर और लकड़बग्घा को भी अपना शिकार बनाया है। बता दें, इस क्लिप को लखन राणा द्वारा राजस्थान के 'रणथंभौर टाइगर रिजर्व' (RTR) में फिल्माया गया है।

27 सेकंड में क्या से क्या हो गया...

वायरल वीडियो जो ऑनलाइन प्रसारित हो रहा है वह केवल 27 सेकंड की अवधि का है। इसमें एक बाघ को दर्शाया गया है जो आराम से एक पेड़ के नीचे आराम कर रहा है जब एक छोटा और कुपोषित कुत्ता पास आता है। कुत्ते की मौजूदगी से बाघ अपनी नींद से जाग जाता है।

कुत्ता भौंकता है और बाघ की ओर बढ़ता है, लेकिन बड़ी बिल्ली जल्दी से उसे भेजती है और पास के जंगल में ले जाती है। पूरी घटना को उन पर्यटकों ने रिकॉर्ड किया जो पास के एक वाहन में थे। मिली जानकारी के मुताबिक, घटना गुरुवार सुबह की है। 

@irsankurrapria द्वारा ट्विटर पर साझा किए जाने के बाद इस वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है। वर्तमान में, वीडियो को 55,000 से अधिक बार देखा गया है और 1,300 से अधिक लाइक मिले हैं।

इसके अतिरिक्त, कई उपयोगकर्ताओं ने इस मामले पर अपनी राय दी है, कुछ ने सुझाव दिया है कि यह केवल पर्यटकों के मनोरंजन के लिए एक पूर्व नियोजित कार्य था। इसके विपरीत, अन्य लोगों ने कहा है कि कुत्ते को स्थिति की उपेक्षा करनी चाहिए थी और आगे बढ़ना चाहिए था। टिप्पणी अनुभाग में अपने विचार साझा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।