लड़कियों की ब्रा कप में ख़ास कारण के चलते बनी होती है लाइन, कुंवारी लड़कियों के बहुत काम आती है ये चीज़

लड़कियों और महिलाओं के लिए ब्रा पहनने का मुख्य उद्देश्य ब्रेस्ट को सही रखना और आकर्षक दिखना होता है। वास्तव में, महिलाओं के अंडरगारमेंट में शामिल ब्रा कई विभिन्न डिजाइनों में उपलब्ध है।

 

लड़कियों और महिलाओं के लिए ब्रा पहनने का मुख्य उद्देश्य ब्रेस्ट को सही रखना और आकर्षक दिखना होता है। वास्तव में, महिलाओं के अंडरगारमेंट में शामिल ब्रा कई विभिन्न डिजाइनों में उपलब्ध है।

महिलाओं के लिए सही ब्रा पहनना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसकी चर्चा कम होती है। अध्ययन के अनुसार 70–80% महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। इससे गर्दन, कंधे, कमर और सिर दर्द हो सकते हैं।

लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन आदि में से आपको क्या पसंद है उसका चुनाव करना महत्वपूर्ण है और अपने ब्रेस्ट के हिसाब से सही ब्रा पहनना महत्वपूर्ण है। जब आप बाजार में ब्रा खरीदते हैं, तो आपने कई ब्रा देखे होंगे।

कई ब्रा के कप में लाइन नहीं होती, लेकिन कुछ में होती है। लेकिन आप में से बहुत से लोग इसे डिजाइन का फर्क समझकर अनदेखा कर देंगे। लेकिन वास्तव में, कंफर्ट और ब्रेस्ट शेप यह ब्रा है। आपके ब्रेस्ट का शेप ब्रा की लाइनिंग पर निर्भर करता है।

लाइनिंग वाली ब्रा का क्या होता है मतलब ?

अगर आप बाजार में ब्रा खरीदते हैं और उस ब्रा के कप में अलग से लाइनिंग है, तो ब्रा में अतिरिक्त फैब्रिक लगाया गया है। यह अतिरिक्त कवरेज प्रदान करता है, इसलिए अगर आपको चिंता होती है कि इससे आपके निप्पल्स दिखाई देंगे तो यह भी आपके साथ नहीं होगा।

ध्यान दें कि अधिकांश कॉटन ब्रा में ऐसा होता है, लेकिन पैडेड ब्रा में भी लाइनिंग होती है। वास्तव में, यह अतिरिक्त कपड़ा लगाते समय दिखाई देने वाले सिलाई के निशान हैं। ब्रा कप्स ट्रांसपेरेंट न दिखें। इसलिए यह सामग्री लगाया जाता है। ब्रेस्ट कप के बीच में सिलाई वाली पारसी लाइट ब्रा भी है। इसका मतलब यह है कि आधे कप में अतिरिक्त कपड़ा लगा हुआ है और आधे में नहीं।

अनलाइन्ड ब्रा का क्या होता है मतलब ?

वास्तव में, इस ब्रा का अर्थ है कि इसमें अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कपड़ा नहीं दिया गया है। अनलाइन्ड में पूरे कप में दो स्तर की सुरक्षा होती है या नहीं। यह ब्रा आपके ब्रेस्ट को प्राकृतिक शेप देने में मदद करती है और आप इसे हर दिन पहन सकते हैं। यह ब्रा की सबसे अच्छी बात है कि यह बहुत लाइटवेट और एयरी है। कई ब्रा सेमी ट्रांसपेरेंट कप भी देते हैं।

कप के हिसाब से चुनाव करें

आप जानते हैं कि ब्रा में विभिन्न कप साइज होते हैं। छोटे ब्रेस्ट के लिए कप A है, जबकि बड़े ब्रेस्ट के लिए कप D, E और F हैं। लाइट ब्रा छोटे कप साइज के लिए उपयुक्त हो सकती है। साथ ही, अगर आपका कप साइज ज्यादा बड़ा है तो प्राकृतिक रंग ज्यादा सुंदर लगेगा, और आपको अनलाइन्ड ब्रा पहनना चाहिए।