भारी बारिश के कारण हनुमान जी की मूर्ति पर गिरा बिजली का खंभा, पर मूर्ति को नही आई ज़रा सी भी खरोंच, नजारा देख आप भी लगा देंगे जयकारा

पवन पुत्र महाबली हनुमान जी की पूजा आराधना करने से वह शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं। मान्यता यह है भी है कि  जिस किसी भक्त के उपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि हो जाए उनके जीवन के सभी कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं।
 

पवन पुत्र महाबली हनुमान जी की पूजा आराधना करने से वह शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं। मान्यता यह है भी है कि  जिस किसी भक्त के उपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि हो जाए उनके जीवन के सभी कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं। सभी संकटों को हार लेने वाले उनका नाम ‘संकट मोचन’ भी है।

हाल ही में सोशल पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है और ट्विटर से लेकर फेसबुक पर बजरंगबली की इस तस्वीर को लोग खूब शेयर भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लोग कहे रहे हैं बजरंगबली को इसलिए ही तो संकट मोचन कहा जाता।

ये भी पढिए :- खेत में फ़व्वारा सिस्टम लगवाने के नही थे पैसे तो जुगाड़ू किसान ने ग्लूकोज की खाली बोतलों से बना डाला ड्रिप सिस्टम, पूरा जुगाड़ देखकर आप भी करने लगेंगे वाहवाही

मूर्ति के ऊपर गिरा खंभा

वायरल हो रही तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं, एक बिजली का खंभा हनुमान जी की मूर्ति के ऊपर गिर गया है और वो हनुमान जी के हाथ पर जो पहाड़ है उस पर जा गिरा है।

हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह तस्वीर किस जगह कि है,मगर फिर भी लोग बजरंगबली से जुड़ी आस्था की इस तस्वीर के बाद और मजबूत होती दिख रही है।

ये भी पढिए :- आसमान से गिर रही लड़की ने जान बचाने की जगह हवा में ही करने लगी मेकअप, दीदी की ये हर देख लोगों ने जमकर लिए मज़े

हनुमान जी देते हैं हिम्मत 

इतना ही नहीं इस फोटो के वायरल होने के पर लोगों अपनी राय भी दी। उनका कहना है बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा के दौरान रास्ते में बजरंग बली जी के कई मंदिर आते हैं जो भक्तों को हिम्मत देते हैं।

बता दें कि संकट मोचन की इस फोटो पर ज्यादातर लोगों ने जय श्री राम ही लिखा। वहीं कई लोग यह जानना चाहते हैं आखिर  यह तस्वीर कहां की है,परन्तु अब तक इसका कोई जवाब नहीं मिल पाया है।