भयंकर गर्मी के कारण सड़क किनारे बैचेत पड़े ऊंट के लिए फ़रिश्ता बनकर पहुंचा शख़्स, बोतल से पिलाने लगा पानी तो ऊंट की हो गई मौज

लोग अक्सर शिकायत करते हैं कि इंसानों में इंसानियत का भाव कम हो रहा है। यही कारण है कि ये दुनिया भी जल्द ही समाप्त हो जाएगी। वास्तव में, भले ही इंसान कपटी और बुरी प्रवृत्ति का हो जाए। 
 

लोग अक्सर शिकायत करते हैं कि इंसानों में इंसानियत का भाव कम हो रहा है। यही कारण है कि ये दुनिया भी जल्द ही समाप्त हो जाएगी। वास्तव में, भले ही इंसान कपटी और बुरी प्रवृत्ति का हो जाए, एक दरियादिल व्यक्ति के रहने से दुनिया चलेगी। इस बात को साबित करने के लिए आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक व्यक्ति एक प्यास से तड़पते ऊंट को पानी पिलाता है। और वह अपनी खुद की बोतल से! भारतीय वन सेवाओं के अधिकारी सुशांत नंदा ने अक्सर सोशल मीडिया पर जानवरों से संबंधित अजीब वीडियो पोस्ट किए हैं। हाल ही में एक व्यक्ति ने एक ऊंट को पानी पिलाने का वीडियो शेयर किया है।

उसने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि गर्मी ने ऊंट को इतना बर्बाद कर दिया कि वह प्यास से मर भी सकता था। एक दयालु चालक ने उसे पानी पिलाकर जीवित कर दिया। आजकल भयानक गर्म हवाएं चल रही हैं। आप जानवरों को पानी की कुछ बूंदें भी दे सकते हैं। प्राणियों के प्रति भी सहानुभूति रखें।

ऊंट को पानी पिलाया

रास्ते पर निढाल पड़ा हुआ एक ऊंट का वायरल वीडियो है। वह उठ भी नहीं सकता। इस घटना को देखते ही वहां से गुजर रहा चालक ऊंट पर दया करता है।

वह उस ऊंट के पास जाता है और वह अपनी पानी की बोतल से उसे पानी पिलाने लगता है। जब ऊंट पानी को अपने गले में घोंटता है, तो आप गले में होने वाली हलचल को देखकर बहुत प्रसन्न हो जाएगा।

वीडियो हो रहा है वायरल

यह वीडियो लगभग डेढ़ लाख लोगों ने देखा है और बहुत से लोगों ने कमेंट देकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक व्यक्ति ने कहा कि वीडियो की सबसे अच्छी बात यह है कि व्यक्ति ने इस क्षण को रिकॉर्ड किया।

लेकिन अपना चेहरा नहीं दिखाया। इससे पता चलता है कि वह प्रसिद्धि के लिए नहीं बल्कि मानवता के कारण मदद की। एक व्यक्ति ने कहा कि भगवान इस व्यक्ति को बचाए।