शादी के दौरान दूल्हे ने लड़की वालों से कर दी बड़ी डिमांड, दूल्हे को पेड़ से बांध किया बुरा हाल

दहेज की बुरी आदत धीरे-धीरे देश से दूर हो रही है, लेकिन कुछ लोग अभी भी अपनी बुरी सोच से बाहर नहीं निकल पाए हैं।
 

दहेज की बुरी आदत धीरे-धीरे देश से दूर हो रही है, लेकिन कुछ लोग अभी भी अपनी बुरी सोच से बाहर नहीं निकल पाए हैं। वह आज भी दहेज की मांग करते हैं, जो उन पुरुषों का सम्मान गिरा देता है जो दहेज के कड़े विरोधी हैं। हाल ही में प्रतापगढ़ (Pratapgarh Groom made hostage) में ऐसे लोगों का परिणाम देखा गया। यहां सिर्फ एक दूल्हा बंधक था।

ये घटना उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh, UP) के मान्धाता कोतवाली के हरखपुर गांव की है। 14 जून को हुई घटना में पुरवा गांव, जौनपुर जिले से बारात आई थी। अमरजीत वर्मा, जो अपने परिवार और दोस्तों के साथ धूमधाम से बारात लेकर आया था, उसके दूल्हे का नाम था। उसकी लड़की वालों ने उसे धन्यवाद दिया और शादी की रस्में (Dulhe ko ped se bandha) भी शुरू हो गईं। लेकिन लड़के ने शादी के बीच में दहेज की मांग की।

भारत में दहेज लेना कानूनन अपराध है, लेकिन दूल्हे ने दहेज की मांग की तो लड़की वाले हैरान हो गए। लड़की वालों ने दूल्हे और उसके परिवार को बहुत समझाया, लेकिन जब वे दहेज लेने पर अड़े रहे, तो उन्होंने ऐसा कदम उठाया कि सभी चकित हो गए।

दूल्हे और सभी बारातियों को उन्होंने बंधक बना लिया। दूल्हे को पेड़ से बांधते हुए लोगों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वह भी अजीब सा दिखता है। @Sisodia19Rahul नामक एक यूजर ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है।

दूल्हे को बना लिया बंधक

जयमाल से ठीक पहले वर और वधु पक्ष में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। दूल्हे ने दहेज की मांग भी नहीं की थी। लड़की वाले सिर्फ उसके बाद क्रोधित हो गए। उन्होंने दूल्हे को छोड़ दिया जब पुलिस पहुंची। रिपोर्टों के अनुसार दूल्हे को पुलिस ने अपने साथ ले गया था और दोनों पक्षों के बीच मामले को थाने में हल करने की कोशिश की गई थी।