घर का 80 करोड़ का बिजली बिल देख बुजुर्ग की बिगड़ी तबियत, हॉस्पिटल में करवाना पड़ा एडमिट

चाहे सुख हो या दुःख। मानव को कई बार ऐसा झटका लगता है कि वह स्वयं बीमार हो जाता है।
 

चाहे सुख हो या दुःख। मानव को कई बार ऐसा झटका लगता है कि वह स्वयं बीमार हो जाता है। डॉक्टरों ने इसे शॉक भी कहा। इसमें महाराष्ट्र का नालासोपारा शामिल है। यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति का बिजली बिल लगभग आठ सौ करोड़ रुपये था। फिर क्या हुआ..। चचा की तबीयत खराब हो गई जब उन्होंने बिल देखा।

अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा

समाचारों के अनुसार, इस वृद्ध व्यक्ति का नाम गणपत नाइक है। जब उन्हें पता चला कि उनका बिजली का बिल लगभग आठ सौ करोड़ रुपये था, तो वे बेहोश हो गए। बाद में उच्च रक्तचाप के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जली कंपनी क्या बोली?

बिजली कंपनी ने इस बीच कहा कि बिल में लिपिकी में गलती हुई है। सोमवार को नालासोपारा क्षेत्र के निर्मल गांव में राइस मिल चलाने वाले 80 वर्षीय गणपत नाइक को ये बिल मिला। दिल की बीमारी का पता लगाओ। बिल को देखते ही उनका दिल धड़क उठा। उन्हें बाद में अस्पताल ले जाना पड़ा। महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) ने कहा कि यह एक गलत निर्णय था। कम्पनी ने बताया कि संस्थान ने छह अंकों की जगह नौ अंकों का बिल बनाया था।

काफी डर गए थे

गणपत नाइक के पोते नीरज ने बताया कि वे काम कर रहे थे जब बिल मिला। इसे देखते ही उन्हें धक्का लगा। नीरज ने बताया कि पहले हमें लगता था कि पूरे जिले का बिल भेजा गया है। बाद में पता चला कि हमारा बिल ही था। हमने सोचा कि लॉकडाउन के दौरान भी विभाग बिल वसूल रहा था।