अरबपति होने के बाद भी बिल्कुल सादा ज़िंदगी जीना पसंद करते है रतन टाटा, इन तस्वीरों को देख आप भी नही कर पाएंगे यकिन

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन रतन टाटा आज पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। यह स्पष्ट है कि वह बहुत बड़ा बिजनेसमैन है और उनके पास धन और सुख की कोई कमी नहीं है।
 

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन रतन टाटा आज पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। यह स्पष्ट है कि वह बहुत बड़ा बिजनेसमैन है और उनके पास धन और सुख की कोई कमी नहीं है। लेकिन बड़ा आदमी होना महत्वपूर्ण नहीं है; बड़ा आदमी वह होता है जो हर छोटे-छोटे आदमी से जुड़ा रहता है।

रतन टाटा, एक भारतीय बिजनेसमैन, अपनी जिंदगी में सुख और दुख को याद रखकर जीता है। भारत में रतन टाटा एक मशहूर बिजनेसमैन है और पूरी दुनिया उसे जानती है। फोन बिजनेस के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं होगी।

क्योंकि सब जानते हैं कि यह व्यवसाय कब शुरू हुआ और यह स्तर तक पहुंच गया था। 28 दिसंबर 2012 को, वह 1991 से 2012 तक टाटा ग्रुप का अध्यक्ष पद छोड़ दिया था।

रतन टाटा की सादगी सोशल मीडिया पर दिखाई देगी 

टाटा ग्रुप के चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब वह इस पद पर हैं। आप इन सब बातों को जानते होंगे, लेकिन उनकी सादगी देखना चाहते हैं तो इंस्टाग्राम पर उनके सोशल मीडिया खातों को देखेंगे। आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो रतन टाटा की सादगी को दिखाते हैं। 

रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाते हुए बताया कि वह वहाँ उत्साहित होकर लोगों के साथ कुछ कहानियां साझा करने के लिए आया है, न कि कुछ गड़बड़ करने के लिए।

अपने डॉगी से करते है प्यार

टीटो नामक रतन टाटा का डॉगी था. वह अब नहीं है। उन्होंने टीटो को अपना प्यार दिखाने के लिए इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने डॉगी के साथ है।

जवानी को भी किया याद

लोगों ने रतन टाटा की ये चित्रों को बहुत पसंद किया। यह चित्र उनके बचपन की है, जो लॉस एंजिलिस में लिया गया था। उस समय उम्र २५ वर्ष थी।

फोटो देखते ही अधिकांश लोगों ने सोचा कि फोटो में कोई हॉलीवुड स्टार है।आपको बता दें कि रतन टाटा अमेरिका में पढ़ाई करने और कुछ समय तक काम करने के बाद 1962 में भारत लौटे थे।

फैंस को कहा था शुक्रिया

इंस्टाग्राम पर रिया जैन नामक एक यूजर ने उन्हें उनकी इस युवा तस्वीर पर "छोटू" कहा था। लेकिन महिला को बहुत से लोग पसंद नहीं आए, जिससे वह भड़कना शुरू हो गया।

लेकिन रतन टाटा को यह पता चला तो उन्होंने उस महिला का पक्ष लेने वाले लोगों से कहा कि वे उससे अच्छी तरह व्यवहार करें। इस तरह, रतन टाटा ने फिर से लोगों का दिल जीत लिया।

हाथी की मौत का भी था दुख

उस समय पहले, केरल के मल्लापुरम में एक गर्भवती हथिनी की हत्या की घटना ने पूरी दुनिया को हिला दिया था। वह बुरी तरह घायल हो गई जब कुछ बदमाशों ने उसे विस्फोटक भरा अनानास खिलाया। बाद में वह तीन दिन तक वेलियार नदी में खड़ी रही।

उस मां ने दर्द से बचने के लिए अपने सूंड और मुँह को पानी में रखा। लेकिन वह मर गया। बिजनेसमैन रतन टाटा भी इस खबर से बहुत भावुक हो गए थे, जिसके बारे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट भी साझा की थी।

स्कूल के दिनों को याद किया

रतन टाटा ने अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए कुछ तस्वीरें भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थीं, जिस पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी। एक उपयोगकर्ता ने कहा, "आप लीजेंड है सर जी।"’

अपने टीचर को भी किया याद

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने गुरु जेआरडी टाटा के साथ भी एक तस्वीर शेयर की थी। यह उनकी 117वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए पोस्ट किया गया था। रतन टाटा की शांतता और अतीत को भूलने की अदा लोगों को बहुत पसंद आती है, और यह सच है कि आजकल बहुत कम लोग ऐसी शांतता में हैं।