स्कूल में जाने के लिए हथेली पर जान रखकर हर रोज़ गुजरती है लड़कियाँ, डरावना नजारा देख आपकी भी कांपने लगेगी टाँगे

दुनिया पहले से काफी आगे पहुंच चुकी है. हर क्षेत्र में विज्ञान तरक्की कर चुका है, जिसके नमूने हमें तरह-तरह की चीज़ों के ज़रिये दिखाई देते रहते हैं. एक तरफ तो दुनिया चांद और मंगल तक पहुंच चुकी है, वहीं कुछ जगहें ऐसी भी हैं,
 

दुनिया पहले से काफी आगे पहुंच चुकी है. हर क्षेत्र में विज्ञान तरक्की कर चुका है, जिसके नमूने हमें तरह-तरह की चीज़ों के ज़रिये दिखाई देते रहते हैं. एक तरफ तो दुनिया चांद और मंगल तक पहुंच चुकी है, वहीं कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जहां पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं. एक ऐसा ही वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चों के पास स्कूल जाने के लिए कोई ढंग का रास्ता तक नहीं है. कई जगहों पर तो पुल ही नहीं हैं, ऐसे में बच्चे जान हथेली पर रखकर स्कूल पहुंच रहे हैं. खासतौर पर इस वीडियो में लड़कियां जिस संघर्ष से स्कूल तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं, वो देखकर आपकी रूह कांप जाएगी.

ये भी पढिए :- इन महिलाओं को 30 मर्दों के बीच रहकर पूरे दिन करना पड़ता है काम, हर महीने काम से कमाती है लाखों रुपए

रस्सी के सहारे पार की नदी

वीडियो में कुछ लड़कियां अपनी जान को खतरे में डालकर स्कूल जाती दिख रही हैं. स्कूल की एक लड़की नदी के इस पार खड़ी है और नदी पार करने की कोशिश कर रही है. नदी पार करने के लिए इस पार से उस पार एक रस्सी बांधी गई है और उसी रस्सी के सहारे लड़की ने नदी को पार कर रही है.

ये नज़ारा हैरान करने वाला है क्योंकि इसमें थोड़ी सी भी चूक जानलेवा बन सकती थी. नदी में पानी का बहाव काफी तेज था, जो उसे बहा सकती थी. फिर भी वो पढ़ने के लिए ये रिस्क भी लेने को तैयार है.

वायरल हो रहा है वीडियो

घटना कहां की है, इसके बारे में कुछ नहीं पता है लेकिन ये तेज़ी से वायरल हो रहा है. इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @cctvidiots नाम की आईडी से शेयर किया गया है.

इसके साथ लिखा है – दुनिया के कुछ हिस्सों में बच्चे सिर्फ स्कूल जाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं’.वीडियो को अब तक 10 मिलियन यानी 1 करोड़ से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हज़ारों लोगों ने लाइक किया है.